उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

एम्स ऋषिकेश ने बढ़ाए 100 कोविड बेड

उत्तराखंड में प्रवासियों के आने से कोरोना के मरीजों में इजाफा हो रहा है. इसी को देखते हुए ऋषिकेश एम्स में कोविड मरीजों के लिए 100 बेड बढ़ा दिए गए हैं.

By

Published : Jun 3, 2020, 5:06 PM IST

rishikesh news
एम्स ऋषिकेश ने बढ़ाए 100 अतिरिक्त कोविड बेड.

ऋषिकेश: बाहरी प्रांतों से अपने गांव को लौट रहे प्रवासियों के चलते कोरोना मरीज तेजी से बढ़े हैं. प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 1066 हो गई है. इस महामारी से निपटने के लिए एम्स ऋषिकेश ने भी पूरी तैयारी की है. एम्स ने कोविड संक्रमित मरीजों के लिए 100 बेड बढ़ा दिए हैं. इससे अब यहां भर्ती होने वाले मरीजों को इलाज में सभी सुविधाएं मिलेंगी.

एम्स ऋषिकेश ने बढ़ाए 100 कोविड बेड.

एम्स ऋषिकेश में चिकित्सकों की टीम कोरोना वॉरियर्स के रूप में दिन-रात मरीजों की देखभाल में जुटी है. एम्स प्रशासन की ओर से कोविड के मरीजों के लिए अलग से ओपीडी का संचालन किया गया है. टेलीमेडिसिन ओपीडी के अलावा एम्स में नॉन कोविड मरीजों की ओपीडी अलग से संचालित है.

यह भी पढ़ें:कोविड-19 के चलते मई में सेवा गतिविधियों में हुई तेज गिरावट: पीएमआई

एम्स के डीन प्रोफेसर यूबी मिश्रा का कहना है कि वर्तमान में कोविड ब्लॉक में 64 मरीजों का इलाज चल रहा है. 100 बेड अलग से लगाए गए हैं. आवश्यकता पड़ने पर बेड बढ़ाए भी जा सकते हैं. दरअसल उत्तराखंड में प्रवासियों के आने से कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. ऋषिकेश एम्स में कोरोना के अधिकतर मरीजों को भर्ती किया जा रहा है. यही कारण है कि एम्स प्रशासन को बेड बढ़ाने का निर्णय लेना पड़ा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details