उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

डेंगू से बचाव को लेकर अलर्ट हुआ प्रशासन अलर्ट

ऋषिकेश में डेंगू से बचाव को लेकर अस्पताल प्रशासन ने राजकीय चिकित्सालय में डेंगू के 2 वार्ड तैयार किये हैं. दोनों वार्ड में 4-4 बेड लगाए गए हैं.

By

Published : Sep 3, 2021, 8:28 PM IST

administration-alert-regarding-prevention-of-dengue-in-rishikesh
डेंगू से बचाव को लेकर अलर्ट हुआ प्रशासन अलर्ट

ऋषिकेश: देहरादून में डेंगू का मामला सामने आने के बाद ऋषिकेश में भी प्रशासन अलर्ट हो गया है. निगम के द्वारा फॉगिंग की जा रही है. अस्पताल प्रशासन ने डेंगू को लेकर एक वार्ड बना लिया है. वहीं, उपजिलाधिकारी ने सम्बंधित सभी विभागों को डेंगू से बचाव के निर्देश जारी कर दिये हैं.

बता दें देहरादून में डेंगू का एक मामला हाल ही में सामने आया है. जिसके बाद ऋषिकेश प्रशासन ने अलर्ट जारी करते हुए डेंगू से बचाव के निर्देश जारी कर दिए हैं. ऋषिकेश में प्रशासन के द्वारा डेंगू से बचाव की तैयारियां मुकम्मल करने के आदेश स्वास्थ्य विभाग को दिए हैं. इसके साथ ही नगर निगम प्रशासन को भी डेंगू से बचाव को लेकर कार्य करने के निर्देश दिए गए हैं. ऋषिकेश में डेंगू से बचाव को लेकर अस्पताल प्रशासन ने राजकीय चिकित्सालय में डेंगू के 2 वार्ड तैयार कर लिए हैं. जिसमें एक महिला और एक पुरुष वार्ड हैं. दोनों वार्ड में 4-4 बेड लगाए गए हैं.

डेंगू से बचाव को लेकर अलर्ट हुआ प्रशासन अलर्ट

पढ़ें-कांग्रेस ने खटीमा से शुरू की परिवर्तन यात्रा, BJP को सत्ता से उखाड़ फेंकने का संकल्प

ऋषिकेश सीएमएस विजयेश भारद्वाज ने बताया कि डेंगू से बचाव को लेकर अस्पताल प्रशासन को पूरी तरह से अलर्ट पर रखा गया है. साफ-सफाई की प्रॉपर व्यवस्था की जा रही है. इसके साथ ही सभी तरह की दवाइयां अस्पताल में उपलब्ध हैं. उन्होंने बताया डेंगू की जांच अस्पताल में ही हो जाएगी. इसके लिए सैंपल को बाहर नहीं भेजा जाएगा.

पढ़ें-UKD ने BJP और कांग्रेस पर साधा निशाना, त्रिवेंद्र पंवार ने कहा- माफिया चला रहे हैं राज्य

वहीं, नगर निगम प्रशासन ने भी नगर क्षेत्र में सफाई व्यवस्था दुरुस्त किया है. इसके साथ ही नगर के सभी वार्डों में फॉगिंग करवाई जा रही है. ऋषिकेश उप जिलाधिकारी डॉक्टर अपूर्वा सिंह ने बताया कि डेंगू से बचाव को लेकर स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम के अधिकारियों को निर्देशित कर दिया गया है. उन्होंने बताया डेंगू को लेकर प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है. क्षेत्र में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details