उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

ऋषिकेश में धड़ल्ले से हो रहा अवैध निर्माण, लगातार कार्रवाई की बात कह रहा प्राधिकरण

हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण ऋषिकेश में चल रहे अवैध निर्माण कार्य पर रोक लगाने में नाकाम साबित हो रहा है. तीर्थनगरी ऋषिकेश में एक दो नहीं बल्कि दो दर्जन से अधिक अवैध तरीके से किए जा रहे हैं.

ऋषिकेश में अवैध निर्माण.

By

Published : Jun 26, 2019, 3:17 PM IST

ऋषिकेश:हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण ऋषिकेश में चल रहे अवैध निर्माण कार्य पर रोक लगाने में नाकाम साबित हो रहा है. तीर्थनगरी ऋषिकेश में एक दो नहीं बल्कि दो दर्जन से अधिक अवैध तरीके से किए जा रहे हैं. इन निर्माणों का न तो नक्शा है और न ही लैंड यूज चेंज. स्थानीय लोगों का कहना है कि शिकायत के बावजूद प्राधिकरण इस ओर ध्यान नहीं दे रहा. वहीं, हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण के सचिव केके मिश्रा ने कहा कि अवैध निर्माणों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है और नोटिस भी जारी किया गया है.

ऋषिकेश में अवैध निर्माण.

बता दें कि ऋषिकेश में बिल्डर एनजीटी के आदेश को दरकिनार कर गंगा किनारे भी धड़ल्ले से निर्माण कर रहे हैं. स्थानीय लोगों को कहना है कि कई बार इसकी शिकायत हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण से की जा चुकी है. लेकिन प्राधिकरण इस ओर कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है. हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण की इस कार्यशैली को देखते हुए स्थानीय लोगों ने प्राधिकरण पर मिलीभगत का भी आरोप लगाया. साथ ही कहा कि आलम ये है सील का आदेश होने के बाद भी अवैध भवनों को सील नहीं किया जाता.

पढ़ें:केदारनाथ: डेढ़ महीने में 7.50 लाख से ज्यादा यात्रियों ने किए बाबा के दर्शन, हर दिन बन रहा नया रिकॉर्ड

वहीं, हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण के सचिव केके मिश्रा ने कहा कि अवैध निर्माणों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है और कई भवनों को नोटिस भी जारी किया गया है. उन्होंने कहा कि कई भवनों की सील करने के आदेश दिए गए थे, लेकिन सीलिंग की कार्रावई के लिए स्टाफ और पुलिस बल प्राप्त नहीं था. जिसके चलते सीलिंग नहीं हो सकी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details