उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

रामनगर में डिलीवरी के दौरान बच्चे की मौत, परिजनों का राम दत्त चिकित्सालय में हंगामा

रामनगर के राम दत्त संयुक्त चिकित्सालय के डॉक्टरों की लापरवाही से डिलीवरी के दौरान बच्चे की मौत हो गई. बच्चे की मौत पर अस्पताल में हंगामा हुआ. पुलिस ने किसी तरह हंगामा शांत कराया.

By

Published : Jun 17, 2022, 7:52 AM IST

Ramnagar News
रामनगर समाचार

रामनगर:डिलीवरी के दौरान बच्चे की मौत के बाद परिजनों ने रामनगर के राम दत्त संयुक्त चिकित्सालय में हंगामा किया है. इस अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही के लगातार आरोप लगते रहे हैं. साथ ही अनेक मामले प्रकाश में आते रहे हैं. फिर भी प्रशासन द्वारा अस्पताल पर कोई सख्त कार्रवाई होती हुई नहीं दिखाई देती है.

पीपीपी मोड पर गए रामनगर के राम दत्त संयुक्त चिकित्सालय में एक गर्भवती महिला की डिलीवरी के दौरान उसके बच्चे की मौत हो गई. डॉक्टरों ने महिला की हालत गंभीर बताते हुए उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया. जिसके बाद गुस्साए परिजनों ने अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए अस्पताल में हंगामा कर दिया. सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने हंगामा शांत कर परिजनों को घर भेजा.

बता दें कि रामनगर के खताड़ी निवासी शबाना ने बताया कि गुरुवार सुबह उसकी गर्भवती बहन रुखसाना को रामनगर के राम दत्त संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती कराया गया. शबाना ने आरोप लगाया कि अस्पताल के डॉक्टरों ने उसकी बहन की हालत देखकर नॉर्मल डिलीवरी की बात परिजनों से कही. 5 घंटे बाद डॉक्टरों ने महिला की हालत गंभीर बताते हुए उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया.
ये भी पढ़ें: रामनगर नगर पालिका उपचुनाव में मात्र एक वोट से जीती परवीन जहां, चंद्रा देवी हारी

हायर सेंटर के डॉक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया. इसके बाद गुस्साए परिजनों ने अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा कर दिया. परिजनों ने आरोप लगाया कि समय रहते अस्पताल के डॉक्टरों ने उन्हें कोई जानकारी नहीं दी. जिसके चलते बच्चे की मौत हो गई. वहीं मामले में सीएमएस डॉ चंद्रा पंत ने बताया कि जांच की जा रही है. जांच के बाद जो तथ्य सामने आएंगे उसी पर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details