उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

जहां पीएम मोदी ने की थी Man Vs Wild की शूटिंग, वहां बाघ ने किया बीट वॉचर का शिकार

कॉर्बेट नेशनल पार्क के ढिकाला रेंज में मंगलवार को एक बीट वॉचर को बाघ ने मार दिया. जिसके बाद शाम को वन विभाग की टीम ने बीट वॉचर का खाया हुआ शव बरामद किया.

By

Published : Aug 14, 2019, 10:29 AM IST

Updated : Aug 14, 2019, 3:42 PM IST

बाघ ने किया बीट वाचर का शिकार.

रामनगर:कॉर्बेट नेशनल पार्क के ढिकाला रेंज में बाघ ने बीट वॉचर विशन राम को अपना निवाला बनाया है. मंगलवार सुबह मारे गए बीट वॉचर के शव को तलाशने में वन कर्मियों को काफी मशक्कत करना पड़ी. शाम को बीट वॉचर का खाया हुआ शव मिला. वहीं, कॉर्बेट नेशनल पार्क के वार्डन शिवराज चंद ने कहा कि बीट वॉचर के शव को कब्जे में ले लिया गया है.

बाघ ने किया बीट वाचर का शिकार.

बता दें कि ग्राम मटेला द्वाराहाट निवासी बीट वॉचर विशन राम ढिकाला रेंज के खिनानौली ब्लॉक में स्टॉफ के साथ गश्त कर रहे थे. मंगलवार सुबह लगभग दस बजे सूठाखाल रोड तुनबोझी में बाघ ने अचानक विशन राम पर हमला कर दिया और उसे घसीटता हुआ 50 मीटर अंदर झाड़ियों में ले गया. जिसके बाद शाम को बीट वॉचर का शव झाड़ियों के अंदर मिला. बाघ ने बीट वॉचर के दाएं पैर का ऊपरी हिस्सा खा लिया था.

पढ़ें:डॉप्लर रडार के जरिए मिलेगी सटीक जानकारी, आपदाओं से निपटने को तैयार सरकार

वहीं, कॉर्बेट नेशनल पार्क के वार्डन शिवराज चंद ने कहा कि बीट वॉचर के शव को वन विभाग की टीम ने कब्जे में ले लिया है. साथ ही वन विभाग के सभी दलों को अलर्ट कर दिया गया है. शिवराज ने कहा कि वन्यजीवों के व्यवहार पर नजर रखने के साथ ही ढिकाला और कालागढ़ रेंज में विशेष गश्त की जा रही है.

Last Updated : Aug 14, 2019, 3:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details