उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

डिग्री कॉलेज के छात्रावास में सांप मिलने से हड़कंप, वन विभाग ने किया रेस्क्यू

रामनगर डिग्री कॉलेज के छात्रावास में सांप घुसने से कॉलेज परिसर में हड़कंप मच गया. जिसकी सूचना वन विभाग को दी. वहीं, वन विभाग ने सांप को रेस्क्यू कर लिया.

By

Published : Jul 1, 2019, 9:44 PM IST

Updated : Jul 1, 2019, 10:03 PM IST

डिग्री कॉलेज के होस्टल में घुसा सांप.

रामनगर: डिग्री कॉलेज के छात्रावास के बाथरुम में सांप घुसने से परिसर में हड़कंप मच गया. छात्रावास कर्मचारी ने आनन-फानन में इसकी सूचना वन विभाग को दी. जिसके बाद वन विभाग द्वारा सर्प विशेषज्ञों की टीम भेजकर सांप का सकुशल रेस्क्यू किया गया. वहीं, सर्प विशेषज्ञ चंद्रसेन कश्यप ने बताया कि गर्मी से बचने के लिए सांप रिहायशी इलाकों की ओर रुख कर रहें हैं.

डिग्री कॉलेज के होस्टल में घुसा सांप.

बता दें कि पीजी महाविद्यालय के छात्रावास के बाथरुम में सोमवार शाम अचानक एक जहरीला सांप घुस गया. जिससे छात्रावास और कॉलेज परिसर में हड़कंप मच गया. छात्रावास कर्मचारी ने इसकी सूचना वन विभाग को दी. वन विभाग ने सर्प विशेषज्ञों को मौके पर भेजकर सांप को रेस्क्यू कर लिया. गनीमत रही की सांप ने किसी को हानी नहीं पहुंचाई.

पढ़ें:लोकगायक पप्पू कार्की को याद कर नम हुईं लोगों की आंखें, हरदा ने भी दी श्रद्धांजलि

वहीं, सांपों के विशेषज्ञ चंद्रसेन कश्यप ने बताया कि गर्मी के दिनों में भोजन और गर्मी से राहत पाने के लिए सांप रिहायशी इलाकों की ओर रुख कर रहे हैं. जिसके चलते लोग सांप को देख डर जाते हैं और इन्हें मार देते हैं. उन्होंने कहा कि छात्रावास से जिस सांप को पकड़ा गया है, उसे वन विभाग द्वारा जंगल में सुरक्षित छोड़ दिया जाएगा.

Last Updated : Jul 1, 2019, 10:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details