उत्तराखंड

uttarakhand

'प्रयास' की कोशिश से गरीबों को मिल रहा है खाना

By

Published : Apr 15, 2020, 10:07 AM IST

रामनगर क्षेत्र में कोरोना से बचाव के लिए 'प्रयास सेवा संस्था' जरूरतमंदों को पर्याप्त सुविधा देने की कोशिश कर रही है. गरीबों को खाद्य पदार्थ देने और दूरस्थ क्षेत्रों को सेैनेटाइज करने का कार्य लगातार जारी है.

ramnagar news
प्रयास सेवा संस्था कर रहा गरीबों की मदद.

रामनगर:कोरोना वैश्विक महामारी से निपटने के लिए केंद्र और राज्य सरकार हर संभव प्रयास कर रही हैं. इसी के मद्देनजर जिले में डॉक्टरों को पीपी किट बांटने का सिलसिला लगातार जारी है. गरीबों को खाद्य पदार्थ देना, दूरस्थ क्षेत्रों को सैनेटाइज करना और साथ ही जरूरतमंदों को भोजन देने का कार्य बढ़-चढ़कर किया जा रहा है.

प्रयास सेवा संस्था कर रही गरीबों की मदद.

पूर्व विधायक रणजीत रावत और 'प्रयास सेवा संस्था' की यह कोशिश है कि रामनगर क्षेत्र में कोई भी भूखा न रहे और भूखा न सोए. जनपद में यह प्रयास 24वें दिन भी जारी रहा. सेवा संस्था का मिशन जरूरतमंदों को खाद्य सामग्री देने का है.

यह भी पढ़ें:पार्षद के पति ने की सेक्टर मजिस्ट्रेट से हाथापाई, मुकदमा दर्ज

इस मौके पर पूर्व विधायक रणजीत रावत ने बताया कि अभी तक उनके द्वारा रामनगर क्षेत्र में दो हजार जरूरतमंद परिवारों को राहत सामग्री घर-घर पहुंचाने का कार्य किया जा चुका है. उन्होंने बताया कि वन ग्रामों में जब तक सैनिटाइजेशन की अनुमति थी, तब तक लगभग 20 ग्रामों में सैनिटाइज कराया गया.

लॉकडाउन शुरू होने के दिन से अब तक 40 हजार के करीब मास्क रामनगर क्षेत्र में प्रयास सेवा संस्था की ओर से वितरित किए जा चुके हैं. इसके साथ ही सैनिटाइजर भी मंगाया जा रहा है, जिसे रामनगर क्षेत्र में घर-घर पहुंचाने का काम किया जाएगा. रणजीत रावत ने बताया कि रामनगर क्षेत्र में लोगों को जहां-जहां दिक्कत है, वहां पर प्रयास सेवा संस्था सहायता करने का काम कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details