उत्तराखंड

uttarakhand

लम्बी बीमारी के बाद हथिनी लक्ष्मी की मौत, वन प्रभाग में शोक की लहर

रामनगर वन प्रभाग में बीती रात हथिनी लक्ष्मी की मौत हो गई. जिसको लेकर डीएफओ बीपी सिंह का कहना है कि कहा कि लक्ष्मी की मौत से वन प्रभाग के समस्त कर्मचारियों में शोक की लहर है.

By

Published : Jul 31, 2019, 2:16 PM IST

Published : Jul 31, 2019, 2:16 PM IST

पालतू हथिनी लक्ष्मी की मौत.

रामनगर: पिछले एक साल से बीमारी से जूझ रही पालतू हथिनी लक्ष्मी की कल रात मौत हो गई. लक्ष्मी के उपचार में वन विभाग के लगभग 30 लाख रुपये खर्च हुए. फिलहाल वन विभाग लक्ष्मी के पोस्टमार्टम में जुटा हुआ है. पोस्टमार्टम के बाद लक्ष्मी को दफना दिया जाएगा.

पालतू हथिनी लक्ष्मी की मौत.

बता दें कि लक्ष्मी उन 8 हाथियों में से है जिन्हें हाईकोर्ट ने अभिग्रहण करने का आदेश रामनगर वन प्रभाग को दिया था. लक्ष्मी को ढिकुली स्थित एक निजी रिसॉर्ट से 9 अगस्त 2018 को बरामद किया गया था. जिसके बाद से लक्ष्मी लगातार बीमार चल रही थी. लक्ष्मी के पैरों में इंफेक्शन था, जोकि लगातार फैलता गया. पशुचिकित्सकों द्वारा लक्ष्मी का इलाज भी कराया गया. जिसमें लगभग 30 लाख रुपये का खर्च आया. बावजूद इसके लक्ष्मी की मौत हो गई.

पढ़ें:मलेरिया के रोगी में पाया गया दुर्लभ प्रजाति का परजीवी, पुष्टि हुई तो होगा देश का पहला मामला

वहीं, रामनगर वन प्रभाग के डीएफओ बीपी सिंह ने कहा कि लक्ष्मी की मौत से वन प्रभाग के समस्त कर्मचारियों में शोक की लहर है. फिलहाल वन विभाग इसके पोस्टमार्टम की तैयारी में जुटा हुआ है. जिसके बाद लक्ष्मी को दफना दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details