उत्तराखंड

uttarakhand

बेरीनाग: ढनोलीसेरा गांव में मकान की गिरी छत, 2 की मौत, कई घायल

By

Published : Aug 29, 2019, 6:55 PM IST

Updated : Aug 29, 2019, 7:40 PM IST

ढनोलीसेरा गांव में एक मकान की छत गिरने से दो लोगों की मौत हो गई. इस घटना के बाद से ही पूरे गांव में शोक का माहौल है. मौके पर पहुंची पुलिस और प्रशासन की टीम ने आनन-फानन में राहत और बचाव कार्य चलाया.

ढनोलीसेरा गांव में मकान की गिरी छत, 2 की मौत, कई घायल

बेरीनाग: पिथौरागढ़ और बागेश्वर जनपद की सीमा से लगे गणाई तहसील के ढनोलीसेरा गांव में एक मकान की छत गिर गई. जिससे दो लोगों की मौत हो गई. जबकि, इस घटना में 14 लोग घायल हो गये. घटना की जानकारी मिलते ही विधायक मीना गंगोला और भाजपा नेता गोकुल गंगोला घटना स्थल पर पहुंचे. उन्होंने घटना की जानकारी सीएम को देते हुए पीड़ित परिवारों को आर्थिक सहायता देने की बात कही.

गुरुवार सुबह ढनोलीसेरा गांव के मदन सिंह के घर पर पूजा का कार्यक्रम चल रहा था. तभी अचानक पूजा के दौरान मकान के उपरी हिस्से की छत भरभरा कर गिर गयी. जिससे पूजा में शामिल होने आये सभी लोग मलबे सहित गोठ में पहुंच गये. आस पास के लोगों ने मकान गिरने की सूचना प्रधान सहित विधायक मीना गंगोला को दी. जिसके बाद विधायक ने घटना की सूचना एसडीएम और पुलिस को दी.

पढ़ें-उत्तरकाशी आपदाः 'मौत' के चुंगल से कैसे बच निकले थे राजेंद्र चौहान, सुनिए आपबीती...

जब तक पुलिस और राहत बचाव दल मौके पर पहुंचता तब तक ग्रामीणों ने मलबे में दबे लोगों को बाहर निकालना शुरू किया. जिसमें एक वृद्ध हयात सिंह की मौके पर ही मौत हो गई. इसके अलावा मदन सिंह, भूपाल सिंह, मोहनी देवी, भागुली देवी, विमला, जानकी देवी, आनन्द सिंह, कमला देवी, प्रमोद सिंह, नन्दन सिंह, उमा सिंह घायल हो गये.

बेरीनाग: ढनोलीसेरा गांव में मकान की गिरी छत.

पढ़ें-ऋषिकेश मर्डर: मौत के बाद बेटी की आंखें की दान, अब रोशन होगी किसी और की दुनिया

घटना के कुछ देर बाद एसडीएम बेरीनाग सौरभ गहरवार,तहसीलदार, पुलिस टीम और एसडीआरफ की टीम मौके पर पहुंची. मौके पर पहुंचते ही राहत कार्य शुरू किया. जिसमें 15 घायलों को 108 के माध्यम सीएचसी कांडा भेजा गया. जहां पर घायलों का उपचार करने के बाद भूपाल सिंह सहित 6 लोगों की हालत को गंभीर देखते हुए जिला चिकित्सालय बागेश्वर रेफर कर दिया गया. इस दौरान भूपाल सिंह (70) की रास्ते में ही मौत हो गयी.

पढ़ें-उत्तरकाशी आपदाः 'मौत' के चुंगल से कैसे बच निकले थे राजेंद्र चौहान, सुनिए आपबीती...

मौके पर पहुंची विधायक मीना गंगोला और भाजपा नेता गोकुल गंगोला ने भी घटना पर दुख जताया. विधायक मीना गंगोला ने मौके से सीएम त्रिवेन्द्र रावत को घटना की जानकारी देने के साथ ही परिवार को आर्थिक मदद और घायलों को स्वास्थ्य सुविधा देने की बात कही. इस घटना के बाद से गांव में शोक की लहर है.

स्कूल का समय होने से टला बड़ा हादसा
जिस दौरान यह हादसा हुआ सुबह 9 के बज रहे थे. उसे दौरान घर में रहने वाले बच्चे स्कूल गये थे. अगर ऐसा नहीं होता तो घर के बच्चे भी इस घटना की चपेट में आ सकते थे.

Last Updated : Aug 29, 2019, 7:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details