उत्तराखंड

uttarakhand

मंत्री रेखा आर्य के बयान का विरोध तेज, भीषण ठंड में भी आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का प्रदर्शन जारी

By

Published : Jan 17, 2020, 5:58 PM IST

Updated : Jan 17, 2020, 8:27 PM IST

आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का प्रदर्शन जारी है. आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां वेतन बढ़ाने संबंधित मांग पर अड़ी हैं.

protests-of-anganwadi-workers-in-the-state
आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का विरोध प्रदर्शन तेज

प्रतापनगर/पिथौरागढ़: उत्तराखंड के अलग-अलग इलाकों में इन दिनों आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां अपने मानदेय बढ़ाने की मांग को लेकर लगातार आंदोलनरत हैं. आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का धरना प्रदर्शन भारी बारिश, ठंड व बर्फबारी के बावजूद भी जारी है. पिथौरागढ़ में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने राज्यमंत्री रेखा आर्य के बयान पर नाराजगी व्यक्त की. वहीं प्रतापनगर के लंबगांव केंद्र में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने धरना प्रदर्शन करते हुए सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का विरोध प्रदर्शन तेज

बता दें कि कुछ दिनों पहले राज्यमंत्री रेखा आर्य ने आगंनबाड़ी कार्यकत्रियों को लेकर बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां केवल तीन घंटे ही काम करती हैं. उनके इस बयान का पिथौरागढ़ में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने जमकर विरोध किया. उन्होंने इस बयान को शर्मनाक बताया. आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने कहा वे अपने काम के अलावा अन्नप्रासन, पोषण अभियान, जनगणना और पल्स पोलियो जैसे तमाम कार्य करती हैं. मगर उन्हें इसका उचित मेहनताना नहीं दिया जाता है. आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां पिछले लंबे समय से न्यूनतम मानदेय कम से कम 18 हजार रुपये मासिक करने का मांग को लेकर भी आंदोलनरत हैं.

पढ़ें-मलबा आने से लगातार बाधित हो रहा टनकपुर-चंपावत हाईवे, प्रशासन ने की ये अपील

प्रतापनगर के लंबगांव में भी आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने धरना प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि उन्हें दिल्ली जैसा मानदेय दिया जाए. वहीं धरना दे रही आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को कांग्रेस ने भी अपना समर्थन देने की बात कही.

Last Updated : Jan 17, 2020, 8:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details