उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

बरसात ने बढ़ाई आपदा प्रभावित इलाकों की मुश्किलें, मुनस्यारी-मिलम पैदल मार्ग क्षतिग्रस्त

मॉनसून सीजन के कारण मुनस्यारी की जौहार घाटी में लोगों की मुश्किलें बढ़ गयी हैं. मुनस्यारी-मिलम पैदल मार्ग बुगड़ियार से रिलकोट तक भूस्खलन की जद में आ गया है. जिसके कारण मल्ला-जौहार के कई इलाकों का सम्पर्क आबादी वाले इलाकों से कट गया है.

By

Published : Jul 7, 2019, 10:30 PM IST

Updated : Jul 7, 2019, 10:47 PM IST

आपदा प्रभावित क्षेत्रों में बरसात ने बड़ाई मुश्किल.

पिथौरागढ़:जिले के सीमांत क्षेत्रों में बरसात ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है. भूस्खलन के कारण मुनस्यारी-मिलम पैदल मार्ग कई जगहों पर जानलेवा बना हुआ है. वहीं, मल्ला जौहार क्षेत्र में नहरदेवी के पास मार्ग जमींदोज होने की वजह से लोग जान जोखिम में डालकर आवाजाही करने के लिए मजबूर हैं.

आपदा प्रभावित क्षेत्रों में बरसात ने बड़ाई मुश्किल.

मॉनसून सीजन के कारण मुनस्यारी की जौहार घाटी में लोगों की मुश्किलें बढ़ गयी हैं. मुनस्यारी-मिलम पैदल मार्ग बुगड़ियार से रिलकोट तक भूस्खलन की जद में आ गया है. जिसके कारण मल्ला-जौहार के कई इलाकों का सम्पर्क आबादी वाले इलाकों से कट गया है. यहां के लोग जान जोखिम में डालकर सफर करने को मजबूर हैं. जौहार घाटी की लाइफलाइन के तौर पर जाना जाने वाला ये पैदल मार्ग इस कदर खस्ताहाल है कि इस पर सफर करना मौत को दावत देना जैसा है.

मॉनसून के शुरुआत में ही मार्ग क्षतिग्रस्त होने के कारण कार्यदायी संस्था लोकनिर्माण विभाग के खिलाफ स्थानीय लोगों में खासा रोष है. स्थानीय लोगों ने प्रशासन जल्द मार्ग दुरुस्त करने की गुहार लगायी है.

बता दें कि सीमान्त पिथौरागढ़ जिले में शनिवार को भी जमकर बारिश हुई. जिसके कारण कई किमी. मार्ग ध्वस्त हो चुका है. मुनस्यारी में मल्ला जोहार मार्ग में जिमीघाट का पुल बह गया है. जिसके कारण माइग्रेशन पर जा रहे ग्रामीण फंसे हैं. क्षेत्रवासी मौसम को लेकर खौफ में हैं.

Last Updated : Jul 7, 2019, 10:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details