उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

उत्तराखंडः जनता मिलन कार्यक्रम में सुनी गई जनता की समस्याएं

अल्मोड़ा के जिला कलेक्ट्रेट में अपर जिलाधिकारी बीएल फिरमाल की अध्यक्षता में जनता मिलन कार्यक्रम आयोजित किया गया. जिसमें 12 फरियादियों ने अपनी समस्याएं दर्ज करवायी. वहीं पिथौरागढ़ में भी जनता मिलन कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों के 19 आवेदनों को सुना.

By

Published : Feb 3, 2020, 10:52 PM IST

janta-milan-program-organized-in-different-districts-of-the-state
जनता मिलन कार्यक्रम

अल्मोड़ा/पिथौरागढ़/बागेश्वर: प्रदेश के अलग-अलग जनपदों में सोमवार को जनता मिलन कार्यक्रम आयोजित किया गया. जहां दूर-दराज से पहुंचे लोगों ने अपनी समस्याओं को प्रशासनिक अधिकारियों के सामने रखा. इसके अलावा जनता मिलन कार्यक्रम में कई फरियादियों की शिकायत भी दर्ज की गई, जिन पर उच्च अधिकारियों ने संबंधित विभाग को कार्रवाई करने की बात कही. अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, बागेश्वर में भी जनता मिलन दरबार में लोगों ने खूब बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया.

12 फरियादियों ने दर्ज करवाई समस्याएं

अल्मोड़ा के जिला कलेक्ट्रेट में अपर जिलाधिकारी बीएल फिरमाल की अध्यक्षता में जनता मिलन कार्यक्रम आयोजित किया गया. जिसमें 12 फरियादियों ने अपनी समस्याएं दर्ज करवायी. जिस पर अपर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जनपद स्तर से होने वाली शिकायतों का निस्तारण एक सप्ताह के भीतर करना सुनिश्चित करें. लमगड़ा में आवासीय भवन में पेयजल लाइन से पानी लीकेज होने की समस्या होने पर उन्होंने अधिशासी अभियंता को मौका मुआयना कर समस्या का समाधान करने का निर्देश दिया. लमगड़ा-पौधार मोटर मार्ग को लेकर भी उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियन्ता को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये.

पढ़ें-उत्तराखंड अधिकारी कर्मचारी समन्वय मंच को CM ने बैठक के लिए बुलाया, मांगों पर किया जाएगा विचार

19 आवेदनों को सुना गया

पिथौरागढ़ में लोगों की समस्याओं को दूर करने के लिए डीएम सभागार में जनता दरबार का आयोजन किया गया. जनता दरबार में तमाम विभागों के अधिकारी मौजूद रहे. इस मौके पर दूर दराज से पहुंचे अधिकांश फरियादियों की समस्याओं का मौके पर ही निपटारा किया गया, जबकि शेष समस्याओं को भी जल्द दूर करने का भरोसा दिलाया गया. जनता दरबार में मुख्य रूप से लोग सड़क, स्वास्थ्य, पेयजल, शिक्षा और संचार से जुड़ी समस्याओं को लेकर पहुंचे. जनता मिलन कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों के 19 आवेदनों को सुना गया. अपर जिलाधिकारी ने सभी विभागों के अधिकारियों को प्राप्त शिकायतों पर तत्काल प्रभाव से कार्यवाही करने के निर्देश दिये.

पढ़ें-दिल्ली चुनाव: कई राज्यों में जीत के बाद कांग्रेस को EVM हैकिंग का डर, हरीश रावत ने उठाए सवाल

हंगामेदार रहा जनता मिलन कार्यक्रम

बागेश्वर जिला मुख्यालय में आयोजित जनता मिलन कार्यक्रम खूब हंगामेदार रहा. कार्यक्रम में पुड़कुनी के ग्रामीणों ने पुलिस-प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि पुलिस ने उनके गांव के एक युवक को साजिश के तहत फंसाया है. ग्रामीणों ने मामले में पुलिसवालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग भी की. कलेक्ट्रेट में आयोजित जनता मिलन कार्यक्रम में डीएम से मुलाकात के बाद ग्रामीणों ने कहा जब तक उन्हें न्याय नहीं मिलेगा तब तक वे आंदोलन के लिए बाध्य रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details