उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

पिथौरागढ़ उपचुनाव: जिला निर्वाचन अधिकारी ने ली नोडल और प्रभारियों की बैठक

25 नवम्बर को होने वाले उपचुनाव के लिए पिथौरागढ़ प्रशासन ने कमर कस ली है. जिले के सभी नोडल और प्रभारियों की मौजूदगी में हुई बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी सेक्टर और कार्मिकों के प्रशिक्षण का रूट चार्ट तैयार किया गया.

By

Published : Nov 4, 2019, 5:29 PM IST

जिला निर्वाचन अधिकारी ने ली नोडल और प्रभारियों की बैठक

पिथौरागढ़: जिले में विधानसभा उपचुनाव की तैयारियां तेज हो गयी हैं. सोमवार को जिला सभागार में उपचुनाव को लेकर नोडल और प्रभारियों की एक बैठक आयोजित की गयी. जिसमें जिलाधिकारी विजय कुमार जोगदंडे ने नोडल अधिकारियों से चुनाव की तैयारियों के बारे में जानकारी ली. साथ ही जिलाधिकारी ने निर्वाचन ड्यूटी में लगे सभी अधिकारियों को निर्देश देते हुए उपचुनाव की सभी तैयारियों को जल्द से जल्द पूरा करने को कहा.

उप चुनाव को लेकर प्रशासन ने की बैठक.

25 नवम्बर को होने वाले उपचुनाव के लिए पिथौरागढ़ प्रशासन ने कमर कस ली है. जिले के सभी नोडल और प्रभारियों की मौजूदगी में हुई बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी सेक्टर और कार्मिकों के प्रशिक्षण का रूट चार्ट तैयार किया गया. साथ ही इस बैठक में निर्वाचन में इस्तेमाल होने वाली चुनाव सामग्री को समय पर उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए. इस मौके पर फ्लाइंग स्क्वायड, स्टेटिक सर्विलांस टीम और एक्सपेंडिचर मॉनिटरिंग कमेटी की तैयारियों का भी जायजा लिया गया.

पढ़ें-देहरादून एयरपोर्ट पर दो सेटेलाइट फोन के साथ विदेशी गिरफ्तार, सुरक्षा एजेंसियों के उड़े हाेश

बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी विजय कुमार जोगदंडे ने बताया कि उपचुनाव में प्रत्याशी के खर्च की अधिकतम सीमा 28 लाख रखी गयी है. इसके साथ ही आचार संहिता के दौरान निर्वाचन क्षेत्र में 50,000 से अधिक धनराशि रखने वाले व्यक्ति को बैंक द्वारा साक्ष्य उपलब्ध कराना पड़ेगा. जिला निर्वाचन अधिकारी विजय कुमार जोगदंडे ने कहा कि चुनाव को शांतिपूर्ण और निष्पक्ष तरीके से सम्पन्न कराने के पूरे प्रयास किये जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details