उत्तराखंड

uttarakhand

पीएम मोदी ने मंच से लिया भाजपा प्रत्याशी का नाम, बुरे फंस सकते हैं अजय भट्ट

By

Published : Mar 28, 2019, 6:46 PM IST

चुनावी रैली में स्टार प्रचारक की ओर से नाम लेने पर प्रत्याशी का चुनावी खर्च बढ़ जाएगा. रैली पर होने वाले खर्च का 50 प्रतिशत सीधे प्रत्याशी के खाते में जोड़ा जाएगा.

पीएम मोदी ने मंच से लिया अजय भट्ट का नाम.

रुद्रपुरः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विजय शंखनाद महारैली के मंच से नैनीताल के भाजपा प्रत्याशी अजय भट्ट का नाम लिया, जिसपर चुनाव आयोग सख्त हो गया है. मंच से नाम लिए जाने के बाद अजय भट्ट की मुश्किल बढ़ सकती है.

चुनावी रैली में स्टार प्रचारक की ओर से नाम लेने पर प्रत्याशी का चुनावी खर्च बढ़ जाएगा. रैली पर होने वाले खर्च का 50 प्रतिशत सीधे प्रत्याशी के खाते में जोड़ा जाएगा. चुनावी खर्चों का आंकलन करने के लिए आयोग ने सामानों की रेट लिस्ट भी जारी की है.

आयोग के इस फैसले के बाद अजय भट्ट की जेब पर रुद्रपुर में आयोजित विजय शंखनाद महारैली का के 50 प्रतिशत खर्चे का भार पड़ सकता है.लोकसभा चुनाव में धन बल का प्रयोग रोकने के लिए निर्वाचन आयोग के निर्देश पर प्रदेश में 2733 टीमें तैनात की गई हैं. ये टीमें चुनाव में प्रत्याशी के खर्चों पर पैनी नजर रखेंगी.

निर्वाचन आयोग ने चुनाव लड़ने वाले एक प्रत्याशी के लिए चुनावी खर्च की सीमा 70 लाख रुपये निर्धारित की है. चुनाव में इससे अधिक खर्च को रोकने के लिए आयोग ने प्रत्याशियों व राजनीतिक दलों को निर्देश जारी किए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details