उत्तराखंड

uttarakhand

नैनीझील का मनमोहक नजारा, तीन साल बाद करोड़ों की स्ट्रीट लाइटें हुई जगमग

By

Published : Dec 6, 2021, 9:09 PM IST

तीन साल बाद आखिरकार नैनी झील के किनारे लगी लाइटों को चालू कर दिया गया है. स्ट्रीट लाइटों के जगमगाने से नैनीझील की सुंदरता बढ़ गई है.

naini-jheel-lit-up-with-lights-worth-three-crores-after-three-years
तीन साल बाद करोड़ों की लाइट्स से जगमगाई नैनीझील

नैनीताल: सरोवर नगरी नैनीताल को बेहद आकर्षक और सुंदर बनाने के लिए 2017 में एडीबी ने 3 करोड़ की लागत से नैनी झील के किनारे सुंदर लाइटें लगाई थी, 3 साल तक बंद रहने के बाद अब आखिरकार आज से चालू कर दी गई हैं. झील किनारे जली लाइटों से नैनीताल बेहद सुंदर दिखाई दे रहा है. स्ट्रीट लाइटों के जगमगाने से नैनीझील की सुंदरता पर चार चांद लग गए हैं.

बता दें एडीबी के प्रोजेक्ट के तहत नैनी झील को आकर्षक बनाने के उद्देश्य से 2017 में 3 करोड़ की लागत से करीब 400 लाइटें झील के चारों तरफ लगाई गई थी. तब लाइट्स की खराब गुणवत्ता व रख रखाव को लेकर उपजे विवाद के बाद इन लाइटों को चालू नहीं जा सका. जिससे करोड़ों की लागत से लगी लाइटें महज शो पीस बनकर रह गई थी. जब ये मामला जिला अधिकारी के पास पहुंचा तो उन्होंने पर्यटन विभाग और नगर पालिका के अधिकारियों को झील किनारे लगी लाइटों को तत्काल चालू करने के निर्देश दिए.

तीन साल बाद करोड़ों की लाइट्स से जगमगाई नैनीझील

पढ़ें-देहरादून में अवैध संबंधों के चलते पत्नी की हत्या का मामला, दो आरोपी गिरफ्तार

जिलाधिकारी ने जिला योजना के तहत लाइटों को चालू करने के निर्देश दिए हैं. बीते शनिवार और रविवार को लाइटों की टेस्टिंग करने के बाद आज से लाइटों को चालू कर दिया गया है. पर्यटन अधिकारी अरविंद गौड़ ने बताया कि लाइट शाम 6 बजे से रात 12 बजे व सुबह 4 से 6 तक जलेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details