उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

पर्यटकों से पैक हुआ नैनीताल, जाम की स्थिति बरकरार, हल्द्वानी-कालाढूंगी में रोके जा रहे वाहन

गर्मियों के सीजन में सरोवर नगरी में पर्यटकों की आमद खासी बढ़ जाती है. जिसके चलते शहर में पार्किंग की समस्या होना लाजिमी है. नैनीताल में बढ़ते वाहनों के दबाव से सभी पार्किंग फुल हो चुकी हैं. पार्किंग फुल हो जाने के चलते नैनीताल में जाम की स्थिति बनी हुई है.

By

Published : Jun 7, 2019, 12:33 PM IST

Updated : Jun 7, 2019, 12:52 PM IST

जाम की स्थिती बरकरार

हल्द्वानी:इन दिनों देवभूमि में पर्यटन सीजन अपने चरम पर है. ऐसे में सरोवर नगरी नैनीताल में भी पर्यटकों का जमावड़ा लगा हुआ है. जिसके कारण नैनीताल में काफी भीड़-भाड़ है. ऐसे में पार्किंग की समस्या की वजह से न केवल पर्यटकों की फजीहत हो रही है बल्कि तमाम पर्यटकों को नैनीताल की आबोहवा व प्रकृति सौंदर्य को निहारने का मोह त्याग कर अन्य जगहों पर जाना पड़ रहा है. नैनीताल में बढ़ते वाहनों के दबाव और पार्किंग फुल हो जाने की स्थिति में अब जिला प्रशासन नैनीताल जाने वाले वाहनों को हल्द्वानी और कालाढूंगी में ही रोक रहा है.

जाम की स्थिती बरकरार.

गर्मियों के सीजन में सरोवर नगरी में पर्यटकों की आमद खासी बढ़ जाती है, जिसके चलते शहर में पार्किंग की समस्या होना लाजमी है. नैनीताल में बढ़ते वाहनों के दबाव से सभी पार्किंग फुल हो चुकी हैं. पार्किंग फुल हो जाने के चलते नैनीताल में जाम की स्थिति बनी हुई है. आलम यह है कि हल्द्वानी से नैनीताल जाने वाले वाहन रेंग-रेंग कर चल रहे हैं. यही नहीं, शहर में लग रहे जाम को देखते हुए पुलिस प्रशासन दो-पहिया वाहनों को भी नैनीताल जाने से रोक रहा है.

पढ़ें-प्रकाश पंत के निधन पर राज्य में तीन दिन के राजकीय शोक की घोषणा

काठगोदाम और हल्द्वानी में ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू करने के लिए ट्रैफिक पुलिस और सीपीयू पुलिस सहित सिविल पुलिस अब बाहर से आने वाले पर्यटकों के वाहनों को काठगोदाम और हल्द्वानी में पार्क करवा रही है जबकि कालाढूंगी-नैनीताल मार्ग से जाने वाले वाहनों के लिए कालाढूंगी में पार्किंग की व्यवस्था की गई है. पार्किंग से पर्यटकों को शटल सेवा और रोडवेज परिवहन व्यवस्था से नैनीताल को भेजा जा रहा है.

पढ़ें-प्रकाश पंत के करीबियों को 3 महीने पहले ही पता चल गया था विधि का विधान, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने दी थी जानकारी

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार मीणा ने बताया कि नैनीताल की सभी पार्किंग फुल हो चुकी हैं. ऐसे में शहर में जाम की स्थिति बनी हुई है. जिसके मद्देनजर बाहर से आने वाले पर्यटकों को हल्द्वानी काठगोदाम और कालाढूंगी में पार्किंग की व्यवस्था की गई है.

Last Updated : Jun 7, 2019, 12:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details