उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

नैनीताल: प्रदेश की सबसे हॉट लोकसभा सीट पर दो दिग्गज नेताओं ने किया नामांकन

By

Published : Mar 25, 2019, 12:47 PM IST

Updated : Mar 25, 2019, 2:13 PM IST

हरीश रावत और अजय भट्ट ने किया नामांकन

2019-03-25 12:44:50

उत्तराखंड में आज नामांकन का आखिरी दिन है. जिस वजह से सोमवार को नैनीताल सीट पर बीजेपी और कांग्रेस प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल किया.

हरीश रावत और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने किया नामांकन

रुद्रपुर:उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों के नामांकन का आज आखिरी दिन था. नामांकन के आखिरी दिन सोमवार को नैनीताल-उधम सिंह नगर लोकसभा सीट पर बीजेपी और कांग्रेस प्रत्याशियों ने नामांकन किया. जिसमें कांग्रेस नेता हरीश रावत और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट शामिल थे. नामांकन के बाद दोनों ही नेताओं ने जीत का दावा किया.

पढ़ें- हिमाचल से विकासनगर लाया जा रहा था भारी मात्रा में कैश, पुलिस ने चेकिंग के दौरान पकड़ा

बता दें, नैनीताल-उधम सिंह नगर लोकसभा सीट इस बार प्रदेश की सबसे हॉट सीट मानी जा रही है. इस सीट पर एक ओर कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत मैदान में हैं, तो वहीं बीजेपी की ओर से प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट मैदान में हैं.

नामांकन करने के बाद अजय भट्ट ने कहा कि राष्ट्रवाद इस चुनाव का सबसे बड़ा मुद्दा है. कांग्रेस पार्टी लगातार आतंकवादियों के पक्ष में दिखाई दे रही है और कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी अपनी जनसभाओं में आतंकवादियों को जी कहकर पुकारते हैं.

वहीं, हरीश रावत बीजेपी पर जम कर बरसे. उन्होंने कहा कि भाजपा अहंकारी पार्टी है और अहंकार में जी रही है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में उत्तराखंड की जनता ने पांचों सीटें मोदी की झोली में डाली थीं लेकिन आदर्श ग्राम की हकीकत जो है वो केंद्र की मंसा को झलका रही है.

हरिद्वार से निशंक ने किया नामांकन
वहीं हरिद्वार सीट से बीजेपी प्रत्याशी डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने भी नामांकन कर दिया है. हरिद्वार सीट हरीश रावत की सीट मानी जाती थी लेकिन इस बार पार्टी ने उन्हें नैनीताल से प्रत्याशी घोषित किया है.

Last Updated : Mar 25, 2019, 2:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details