उत्तराखंड

uttarakhand

कोटाबाग के 49 भूमिहीनों को जल्द मिलेगा 'आशियाना'

By

Published : Feb 3, 2020, 9:50 PM IST

कालाढूंगी में प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के अंतर्गत तहसील क्षेत्र के 49 भूमिहीन को जल्द आशियाना मिलने जा रहा है. इसके लिए सोमवार को मुख्य विकास अधिकारी विनीत कुमार ने कालाढूंगी तहसील में अधिकारियों के साथ बैठक की.

49-landless-people-of-kotabagh-will-soon-get-home
कोटाबाग के 49 भूमिहीनों को जल्द मिलेगा 'आशियाना'

कालाढूंगी: कोटाबाग विकासखंड के भूमिहीन लोगों को जल्द ही प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत पट्टे मिलेंगे. इसके तहत हर व्यक्ति को रहने के लिए आवास की व्यवस्था की जाएगी. विकास खंड कोटाबाग के 49 लाभार्थियों को ये लाभ मिलेगा. राजस्व विभाग की 1.2 हेक्टेयर जमीन पर बसाये जाने वाले 49 परिवारों को इस योजना के तहत हर सुविधा दी जाएगी. नैनीताल के मुख्य विकास अधिकारी विनीत कुमार ने लाभार्थियों के साथ बैठक कर इसके लिए विस्तृत रूपरेखा बनाई है.

कालाढूंगी में प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के अंतर्गत तहसील क्षेत्र के 49 भूमिहीन लोगों को बहुत जल्द आशियाना मिलने जा रहा है. इसके लिए सोमवार को मुख्य विकास अधिकारी विनीत कुमार ने कालाढूंगी तहसील में अधिकारियों के साथ बैठक की. जिसमें उन्होंने आवासहीनों के लिए बनाई जाने वाली कॉलोनी के बाबत चर्चा की.

कोटाबाग के 49 भूमिहीनों को जल्द मिलेगा 'आशियाना'

पढ़ें-दिल्ली चुनाव: कई राज्यों में जीत के बाद कांग्रेस को EVM हैकिंग का डर, हरीश रावत ने उठाए सवाल

सीडीओ विनीत कुमार ने बताया कि कालाढूंगी तहसील क्षेत्र के गांव पत्तापानी, गेबुआ, बंदरजूड़ा, पवलगढ़, बैलपड़ाव, बैलपोखरा, विजयपुर धमोला, धमोला, आवंलाकोट, धनपुर के 49 भूमिहीनों का चयन प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए किया गया है. जिनके लिए पत्तापनी के भवानीपुर में कॉलोनी बनाई जानी है. इस कॉलोनी में दुकान,पार्क, बिजली, पानी व सड़क जैसी सभी व्यवस्थाएं होगी. इसकी तैयारियों को लेकर सीडीओ विनीत कुमार ने राजस्व, विद्युत, जल संस्थान, ब्लॉक अधिकारियों के साथ विस्तार से चर्चा की.

पढ़ें-राजधानी में CCTV कैमरे की स्थिति को लेकर सख्त हुए DIG, कही ये बड़ी बात

नैनीताल के मुख्य विकास अधिकारी विनीत कुमार ने बताया कि कोटाबाग ब्लॉक के विभिन्न ग्राम पंचायतों से भूमिहीन लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत आवास बांटे जाएंगे. आवास बांटने का कार्य जल्द ही शुरू हो जाएगा. उन्होंने बताया ये सारा काम कालाढूंगी उपजिलाधिकारी की देख रेख में किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details