उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jan 18, 2020, 10:01 PM IST

ETV Bharat / city

बर्फबारी का जमकर लुत्फ ले रहे पर्यटक, जनजीवन अस्त-व्यस्त

प्रदेश से विभिन्न क्षेत्रों से लगातार बर्फबारी की खबरे आ रही हैं. जहां पर्यटक इस बर्फबारी का लुत्फ उठा रहे हैं. वहीं, लगातार हो रही बर्फबारी स्थानीय लोगों के लिए भी परेशानी का सबब बनी हुई है.

snowfall
बर्फबारी

मसूरी/पौड़ी: प्रदेश से विभिन्न क्षेत्रों से लगातार बर्फबारी की खबरे आ रही हैं. जहां पर्यटक इस बर्फबारी का लुत्फ उठा रहे हैं. वहीं, लगातार हो रही बर्फबारी स्थानीय लोगों के लिए यहां परेशानी का सबब बनी हुई है. ऐसे में मसूरी में बर्फबारी से तापमान में भारी गिरावट हुई है. लोग ठंड से बचने के लिए अलाव और गर्म कपड़ों का सहारा ले रहे हैं. वहीं, पौड़ी में भी बर्फबारी से तापमान में भारी गिरावट के बाद ओलावृष्टि शुरू हो गई. इसी बीच पौड़ी के खिर्सू में बर्ड वॉचिंग का प्रशिक्षण लेने पहुंचे स्कूली छात्र-छात्राओं ने बर्फबारी का आनंद लिया.

बर्फबारी का जमकर लुत्फ ले रहे पर्यटक.

मौसम विभाग द्वारा पूर्वानुमान के मुताबिक, अगले 24 घंटों में ऊंचाई वाले पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी होने के साथ बारिश होने का अनुमान जताया गया है. जिसको लेकर जिला प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया है. वहीं, पुलिस और आपदा प्रबंधन विभाग भी पूरी सतर्कता बरत रहा है. जिससे पर्यटक को बर्फबारी में किसी भी प्रकार की दिक्कतों का सामना न करना पड़े. साथ ही पुलिस द्वारा यातायात को दुरुस्त करने के लिए भी एक्शन प्लान भी तैयार किया है.

बर्फबारी का जमकर लुत्फ ले रहे पर्यटक.

ये भी पढ़ें:CM त्रिवेंद्र सिंह रावत ने की पीएम मोदी से मुलाकात, उत्तराखंड आने का दिया न्योता

वहीं, पौड़ी में तेज बारिश से तापमान में भारी गिरावट के बाद ओलावृष्टि शुरू हो गई है. ऐसे में यहां ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फ जमना शुरू हो गया है. पौड़ी के खिर्सू, कल्जीखाल और धुमाकोट आदि क्षेत्रों में बर्फबारी के बाद स्थानीय लोगों के चेहरे खिले हुए हैं. बताया जा रहा है कि अभी जिले के सभी मोटरमार्गों पर आवाजाही सुचारू है. वहीं, राष्ट्रीय राजमार्गों के बंद होने की भी कोई सूचना नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details