उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

एजुकेशन वर्ल्ड इंडिया की रैंकिंग में प्रदेश के इस कॉलेज को मिला तीसरा स्थान

मसूरी के सेंट जॉर्ज कॉलेज को एजुकेशन वर्ल्ड इंडिया की रैंकिंग में इंडिया टॉप 10 ब्वॉयज बोर्डिंग स्कूल में तीसरा स्थान प्राप्त हुआ है. साथ ही सेंट जॉर्ज के प्रधानाचार्य को इफेक्टिव प्रिंसिपल 2019 में जगह मिली है.

By

Published : Sep 23, 2019, 9:25 PM IST

सेंट जॉर्ज कॉलेज के प्रधानाचार्य ब्रदर टॉमी वर्गीज से खास बातचीत.

मसूरी: एजुकेशन वर्ल्ड इंडिया स्कूल रैंकिंग में इंडिया टॉप 10 ब्वॉयज बोर्डिंग स्कूल में मसूरी के सेंट जॉर्ज कॉलेज ने तीसरा स्थान प्राप्त किया है. साथ ही सेंट जॉर्ज कॉलेज के प्रधानाचार्य ब्रदर टॉमी वर्गीज को एजुकेशन टुडे प्रीमियम एजुकेशन मैगजीन में देश के 50 इफेक्टिव प्रिंसिपल 2019 में जगह मिली है. मसूरी के सेंट जॉर्ज कॉलेज को एवार्ड मिलने से प्रदेश में खुशी की लहर है.

सेंट जॉर्ज कॉलेज के प्रधानाचार्य ब्रदर टॉमी वर्गीज से खास बातचीत.

सेंट जॉर्ज कॉलेज के प्रधानाचार्य ब्रदर टॉमी वर्गीज ने कहा कि वे साल 2014 में स्कूल में प्रधानाचार्य बनकर आए थे. वह खुश हैं कि उनके स्कूल ने देश में तीसरा स्थान हासिल किया है. उन्होंने कहा कि उनका मकसद शिक्षा के स्तर को ऊंचाई पर ले जाना है. साथ ही कॉलेज में पढ़ने वाले छात्रों को हर क्षेत्र में अव्वल बनाना है. यही कारण है कि स्कूल आज पूरे देश में जाना जा रहा है.

पढ़ें:कई बीमारियों में काम आता है मालभोग केला, बाजारों में बढ़ती जा रही डिमांड

टॉमी वर्गीज ने कहा कि बच्चों के लिए शिक्षा के साथ खेलकूद और मनोरंजन जरूरी होता है. इसीलिए स्कूल शिक्षा के साथ सभी क्षेत्रों में समय-समय पर बच्चों के लिए कई कार्यक्रम आयोजित कर उनको एक प्लेटफार्म देने का काम करता है. जिसमें बच्चे सभी क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन कर अपने हुनर का जौहर दिखा रहे हैं.

ब्रदर टॉमी वर्गिज ने कहा कि छात्रों में अनुशासन को लेकर काफी काम किया जा रहा है. बिना अनुशासन के शिक्षा का कोई मतलब ही नहीं है. उन्होंने कहा कि एक व्यक्तित्व में अगर अनुशासन न हो तो समाज के लिए हानिकारक हो सकता है. साथ ही कहा कि एजुकेशन टुडे की ओर से उन्हें इफेक्टिव प्रिंसिपल का अवार्ड दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details