उत्तराखंड

uttarakhand

यशपाल आर्य की 'घर वापसी' पर BJP-कांग्रेस के बीच जुबानी जंग तेज

By

Published : Oct 11, 2021, 5:46 PM IST

Updated : Oct 11, 2021, 6:02 PM IST

यशपाल आर्य की 'घर वापसी' पर बीजेपी-कांग्रेस के बीच बयानबाजी शुरू हो गई है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हीरा सिंह बिष्ट का कहना है कि भाजपा में व्यक्तिगत हित चलते हैं, जबकि कांग्रेस पार्टी सभी को लेकर चलती है. वहीं, भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष देवेंद्र भसीन ने पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा में सभी को सम्मान मिलता है. सम्मान करना भाजपा का अनुशासन है.

dehradun
देहरादून

देहरादूनः दिल्ली में यशपाल आर्य और उनके बेटे विधायक संजीव आर्य ने कांग्रेस की सदस्यता ले ली है. यशपाल आर्य और संजीव आर्य के कांग्रेस ज्वॉइन करने पर सीएम पुष्कर धामी ने कहा कि व्यक्तिगत हितों को सर्वोपरि रखते हुए यशपाल आर्य ने पार्टी छोड़ी है. जिसके जवाब में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हीरा सिंह बिष्ट ने पलटवार किया है.

सीएम धामी के बयान पर पलटवार करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हीरा सिंह बिष्ट ने कहा कि व्यक्तिगत हित भाजपा में चलते हैं, कांग्रेस पार्टी में नहीं. कांग्रेस से बड़ा यहां कुछ नहीं होता है. पार्टी में हर किसी को एक सिपाही और एक कार्यकर्ता के रूप में काम करना होता है. हीरा सिंह ने कहा कि यशपाल आर्य के आने से कांग्रेस को निश्चित रूप से ताकत मिलेगी.

वहीं, पार्टी छोड़ कर गए नेताओं की वापसी को लेकर हीरा सिंह बिष्ट ने कहा कि 2017 में कांग्रेस छोड़कर गए नेताओं ने अच्छा नहीं किया था. यदि कांग्रेस छोड़कर गए नेताओं की आज घर वापसी हो रही है तो यह आलाकमान का निर्णय है. कांग्रेस नेता हीरा सिंह बिष्ट का कहना है कि भाजपा में यशपाल आर्य दरअसल घुटन महसूस कर रहे थे और अब उन्होंने फिलहाल कांग्रेस पार्टी का दामन थाम लिया है, जो स्वागत योग्य कदम है.

ये भी पढ़ेंः उत्तराखंड में BJP-कांग्रेस को लग सकते हैं और झटके, ये नेता हैं कमजोर कड़ी

वहीं, भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. देवेंद्र भसीन ने भी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि भाजपा ने कांग्रेस पार्टी छोड़कर आए सभी नेताओं का सम्मान किया है. उन्होंने कहा कि जिस समय इन नेताओं ने पार्टी छोड़ी उसके बाद से आज तक भाजपा संगठन में किसी के सम्मान में कोई कमी नहीं की गई. पार्टी की ओर से सब को टिकट दिया गया और पार्टी के टिकट पर सभी नेता जीत कर आए. भाजपा ने सभी वरिष्ठ नेताओं को मंत्री पद की जिम्मेदारियां भी दी.

ये भी पढ़ेंः उत्तराखंड BJP को झटका, कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य ने बेटे संग की 'घर वापसी'

खटीमा में कांग्रेसी खुश:वहीं यशपाल आर्य की घर वापसी पर खटीमा में कांग्रेस के कार्यकर्ता खुश दिखें. बता दें कि यशपाल आर्य पहली बार 1989 में खटीमा-तारगंज सीट से विधायक बने. वह पहले भी काफी समय तक कांग्रेस पार्टी में रहे. यशपाल आर्य पूर्व में उत्तराखंड विधानसभा के अध्यक्ष भी रहे. 2017 में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए यशपाल आर्य को भाजपा की सरकार बनने के बाद सम्मान स्वरूप कैबिनेट मंत्री बनाया गया. यशपाल आर्य को भाजपा की ओर से बाजपुर और उनके बेटे संजीव आर्य को नैनीताल सीट से टिकट दिया गया. यशपाल आर्य 6 बार के विधायक रह चुके हैं.

जोत सिंह गुनसोला का बयानः मसूरी के पूर्व विधायक जोत सिंह गुनसोला ने कहा कि दलबदल की राजनीति करने वाले नेता जहां भी जाते हैं प्रदूषण फैलता हैं. उन्होंने कहा कि आज के समय में राजनेता अपने स्वार्थ की राजनीति कर रहे हैं. वर्तमान समय में देश में राजनीतिक पार्टियों में तोड़फोड़ की राजनीति चल रही है, जो देश हित में नहीं है. देश में सैद्धांतिक राजनीति खत्म हो चुकी है.

ये भी पढ़ेंः कुमाऊं की राजनीति का बड़ा चेहरा हैं यशपाल आर्य, 12 से अधिक सीटों पर है सीधा प्रभाव

जोत सिंह बिष्ट ने कहा कि यशपाल आर्य और उनके पुत्र के वापसी कांग्रेस में आने से कांग्रेस जन में खुशी है. उन्होंने कहा कि अगर यह यशपाल आर्य कांग्रेस को रास्ते में न छोड़ते तो आज उनकी इस तरीके की दुर्दशा नहीं होती और उनको वापस आने की जरूरत ही न पड़ती.

खटीमा में कांग्रेस कार्यकर्ताओं में खुशी का माहौलःयशपाल आर्य व उनके विधायक बेटे संजीव आर्य के कांग्रेस में वापसी करने के बाद खटीमा में कांग्रेस कार्यकर्ताओं में खुशी का माहौल है. यशपाल आर्य खटीमा से 10 साल कांग्रेस के टिकट पर विधायक रहे. यशपाल आर्य के कांग्रेस में शामिल होने पर कांग्रेस कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष भुवन कापड़ी के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने खटीमा मुख्य चौक पर आतिशबाजी व मिठाई बांटकर खुशी का इजहार किया.

Last Updated : Oct 11, 2021, 6:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details