उत्तराखंड

uttarakhand

टैक्सी एसोसिएशन ने CM को लिखा पत्र, रोड टैक्स में मांगी 2 साल की छूट

By

Published : May 21, 2020, 3:44 PM IST

मसूरी टैक्सी-कार ओनर्स एसोसिएशन ने सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत से कोरोना महामारी के समय में व्यवसायिक वाहनों और टैक्सियों के रोड टैक्स में छूट देने की मांग की है. एसोसिएशन के सचिव सुंदर सिंह पंवार ने सीएम को पत्र लिखकर कम से कम 2 साल के लिये रोड टैक्स में छूट देने की मांग की है.

mussoorie news
टैक्सी एसोसिएशन ने सरकार से 3 महीने की छूट देने की मांग की.

मसूरी:टैक्सी-कार ओनर्स एसोसिएशन ने प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को पत्र लिखकर सरकार द्वारा व्यवसायिक वाहनों और टैक्सियों के रोड टैक्स में तीन महीने की छूट देने का विरोध किया है. उन्होंने सरकार से रोड टैक्स में कम से कम दो साल के लिए छूट दिए जाने की मांग की है. उन्होंने मांग पूरी न होने पर बड़े आंदोलन की चेतावनी दी है.

टैक्सी एसोसिएशन ने सरकार से रोड टैक्स में छूट देने की मांग की.

मसूरी टैक्सी कार ओनर्स एसोसिएशन के सचिव सुंदर सिंह पंवार ने कहा कि कोरोना वायरस वैश्विक आपदा में व्यवसायिक वाहन और टैक्सी संचालन 22 मार्च से पूरी तरह से बंद हो गए थे. इसके चलते सभी व्यवसायिक वाहनों के टैक्सी संचालक काफी परेशान हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी का असर कब तक रहेगा इसका किसी को कोई अंदाजा नहीं है.

यह भी पढ़ें:चामुंडा देवी मंदिर में चोरी करने वाला एक आरोपी अरेस्ट

वहीं उत्तराखंड प्रदेश अधिकतर पर्यटन पर निर्भर है. ऐसे में आने वाले दो-तीन सालों तक प्रदेश में पर्यटन गतिविधि का तेजी से बढ़ना मुश्किल नजर आ रहा है. उन्होंने कहा कि साल 2013 की आपदा में सरकार द्वारा व्यवसायिक वाहनों और टैक्सियों को रोड टैक्स में दो साल की छूट के साथ अन्य सुविधाएं दी गई थीं.

ऐसे में कोरोना महामारी बड़ी आपदा है, जिसको लेकर भी सरकार को व्यवसायिक और टैक्सी संचालकों को दो साल के रोड टैक्स में छूट देनी चाहिए. बैंक की किस्त की सीमा को भी बढ़ाया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि व्यवसायिक वाहन और टैक्सी संचालक उनके वाहनों पर ही निर्भर रहते हैं, ऐसे में सरकार को उन पर विशेष तौर से ध्यान देना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details