उत्तराखंड

uttarakhand

मसूरी: बिजली और पानी की समस्या से जूझ रहे ग्रामीण, अधिकारी नहीं ले रहे सुध

By

Published : Sep 25, 2019, 7:34 AM IST

दूधली गांव में मूलभूत सुविधाओं को लेकर ग्रामीण बेहद परेशान हैं. नगर पालिका सड़क, बिजली, पानी से लेकर स्वास्थ्य सुविधाएं भी लोगों को मुहैया नहीं करा पा रही है.

मसूरी के दूधली गांव में मूलभूत सुविधाओं का अभाव.

मसूरी:नगर पालिका क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले दूधली गांव में मूलभूत सुविधाओं का हाल बेहद बुरा है. गांव में रहने वाले 400 से अधिक ग्रामीणों को सुविधाएं न मिलने के कारण परेशानियों से जूझना पड़ता है. गांव में बिजली की सप्लाई देहरादून सेलाकुई से दी जाती है. इसके चलते फॉल्ट आने पर कई महीने तक गांव की बिजली गुल रहती है.

वहीं, ग्रामीणों के कई बार इस समस्या पर आवाज उठाने के बावजूद अधिकारियों की आंखे नहीं खुल रही हैं. साथ ही यहां की पेयजल व्यवस्था भी बेहद खराब है. मसूरी से पेयजल व्यवस्था उपलब्ध कराने के बाद भी यहां के नलों में पानी नहीं आता है. जिससे लोगों को कई किलोमीटर दूर जाकर प्राकृतिक स्रोतों से अपनी प्यास बुझानी पड़ती है.

मसूरी के दूधली गांव में मूलभूत सुविधाओं का अभाव.

यह भी पढ़ें:उत्तराखंड: औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के लिए 27-28 सितंबर को जुटेंगे निवेशक

इस मामले में ग्रामीण बनवारी लाल ने कहा कि कई बार सरकार और क्षेत्रीय विधायक गणेश जोशी को अवगत कराया गया. फिर भी सरकार ने इन समस्याओं का कोई समाधान नहीं किया. जिससे ग्रामीणों में जनप्रतिनिधियों के खिलाफ खासा आक्रोश पनप रहा है. उन्होंने मसूरी विधायक क्षेत्रीय सभासद जसबीर कौर पर नाराजगी जताई है.

गांव में स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर नगर पालिका की ओर से क्षेत्र में डिस्पेंसरी संचालित की जा रही थी, जो पिछले 10 सालों से बंद पड़ी है. ऐसे में पीड़ितों को इलाज के लिए कई किलोमीटर खराब रास्तों से होकर गुजरना पड़ता है. वहीं बदहाल सड़कों का निर्माण आज तक नहीं कराया गया.

यह भी पढ़ें:देहरादून: उच्च शिक्षा पर होने जा रहा है बड़ा सम्मेलन, गुणवत्ता पर रहेगा जोर

इस दौरान क्षेत्रीय सभासद जसवीर कौर ने बताया कि लगातार दूधली गांव और आस-पास के क्षेत्र में विकास के लिए कार्य जारी हैं. वहीं, मसूरी विधायक गणेश जोशी ने कहा कि दूधली क्षेत्र में मसूरी से बिजली सप्लाई को लेकर अधिकारियों से वार्ता की गई है. क्षेत्र में जल्द ही इन समस्याओं का निवारण किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details