उत्तराखंड

uttarakhand

डेढ़ महीने बाद भी लापता मासूम का नहीं लगा कोई सुराग, विधायक ने दिया अल्टीमेटम

By

Published : Aug 13, 2019, 4:47 PM IST

Updated : Aug 13, 2019, 5:09 PM IST

गढ़ीनेगी गांव में पिछले 49 दिन पहले संदिग्ध परिस्थितियों में एक मायूस गायब गो गया था. जिसकी सकुशल बरामदगी के लिए बीते 4 अगस्त को जसपुर विधायक आदेश चौहान ने पुलिस को अल्टीमेटम दिया था.

डेढ़ महीना बीत जाने के बाद भी नहीं लगा मासूम का पता.

काशीपुर: कुंडा थाना क्षेत्र के गढ़ीनेगी गांव से बीते 24 जून को एक मासूम संदिग्ध परिस्थितियों में गायब हो गया था. जिसकी बरामदगी को लेकर ग्रामीण जसपुर के कांग्रेसी विधायक आदेश चौहान के नेतृत्व में कुंडा थाने में धरने पर बैठ गये. इस दौरान कुंडा थाने पहुंचे सीओ मनोज ठाकुर ने धरने पर बैठे लोगों को समझाने की लाख कोशिश की लेकिन गुस्साये ग्रामीणों ने उनकी एक न सुनी. कई घंटों की कहासुनी के बाद विधायक ने पुलिस को मासूम की बरामदगी के लिए 8 दिन का समय दिया है.

डेढ़ महीना बीत जाने के बाद भी नहीं लगा मासूम का पता.

बता दें कि गढ़ीनेगी गांव में पिछले 49 दिन पहले संदिग्ध परिस्थितियों में एक मायूस गायब गो गया था. जिसकी सकुशल बरामदगी के लिए बीते 4 अगस्त को जसपुर विधायक आदेश चौहान ने पुलिस को अल्टीमेटम दिया था. बावजूद इसके अभी तक मासूम को नहीं ढूंढा जा सका है. जिससे गुस्साये ग्रामीणों ने विधायक के नेतृत्व में कुंडा थाने में धरना प्रदर्शन किया. इस दौरान मौके पर पहुंचे सीओ ने बमुश्किल स्थिति को संभाला और विधायक आदेश चौहान से धरना समाप्त करने को कहा. ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए विधायक ने धरना समाप्त करने से साफ मना कर दिया. जिसके बाद सीओ मनोज ठाकुर के काफी मान मनोबल के बाद विधायक आदेश चौहान ने पुलिस को आयुष की बरामदगी के लिए 8 दिन का समय दिया है.

पढ़ें-सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर तुगलकाबाद इलाके से हटाया गया रविदास मंदिर- DDA

क्या था मामला

बीते 24 जून को गढ़ीनेगी गांव के रहने वाले महेंद्र का 8 वर्षीय पुत्र आयुष घर बाहर खेलते हुए अचानक बेहद रहस्यमय परिस्थितियों में लापता हो गया था. जिसके बाद उसके परिजनों ने उसे हर जगह ढूंढा लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला. जिसके बाद मामले की तहरीर कुंडा पुलिस को दी गई. कुंडा थाना पुलिस ने घटना के दूसरे दिन गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की. 5 दिन बाद भी पुलिस बच्चे को ढूंढने में नाकाम रही. जिसके बाद 29 जून को गुस्साए ग्रामीणों ने जसपुर विधायक आदेश चौहान के नेतृत्व में थाने का घेराव किया. इस दौरान जसपुर विधायक ने 3 दिनों के भीतर बच्चा बरामद न होने की स्थिति में हाईवे पर भूख हड़ताल करने की धमकी भी दी थी.

पढ़ें-Video: डॉक्टर ने साधु को जमकर पीटा, लगाया क्लिनिक में तोड़फोड़ का आरोप

इसके बाद भी बच्चे की बरामदगी न होने पर बीते 6 जुलाई को गढ़ीनेगी के सैकड़ों ग्रामीणों के साथ जसपुर विधायक आदेश चौहान ने एएसपी कार्यालय पहुंचे. जहां पहुंचकर उन्होंने एएसपी का घेराव किया. बावजूद इसके भी डेढ़ महीने के बीत जाने के बाद भी मासूम की कोई खबर नहीं है. जिसके कारण ग्रामीणों का धैर्य जवाब देने लगा है . मंगलवार को एक बार फिर से ग्रामीणों ने विधायक के नेतृत्व में कुंडा थाने में धरना प्रदर्शन किया .

Last Updated : Aug 13, 2019, 5:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details