उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

खस्ताहाल NH-74 हादसों को दे रहा दावत, गड्ढों में तब्दील हुई सड़क

कुमाऊं का प्रवेशद्वार कहे जाने वाले जसपुर में इन दिनों नेशनल हाइवे 74 पूरी तरह से गड्ढों में तब्दील हो गया है. हालत यह है कि हर दिन इस मार्ग पर छोटी बड़ी दुर्घटनाएं होना आम बात हो चली है.

By

Published : Apr 24, 2019, 11:20 AM IST

खस्ताहाल हालत में एनएच 74.

उधम सिंह नगरः कुमाऊं का प्रवेशद्वार कहे जाने वाले जसपुर में इन दिनों नेशनल हाइवे 74 पूरी तरह से गड्ढों में तब्दील हो गया है. हालत यह है कि हर दिन इस मार्ग पर छोटी बड़ी दुर्घटनाएं होना आम बात हो चली है. जहां एक ओर दोपहिया वाहन चालकों को तो दिक्कतें होती ही हैं. वहीं, चारपहिया वाहन चालकों के लिए यहां से गुजरना एक जंग जीतने के बराबर हो चला है.

खस्ताहाल हालत में एनएच 74.

जसपुर का राष्ट्रीय राजमार्ग यू तों देहरादून को कुमाऊं से जोड़ने वाला मार्ग भी कहा जाता है. इससे पूर्व इसी मार्ग पर छोटे बड़े वाहन फर्राटा भरते नजर आते थे, लेकिन बीते कुछ माह से एनएच 74 मार्ग राहगीरों के लिये बड़ी परेशानी का सबब बना हुआ है.

राजमार्ग पर जगह-जगह गड्ढे हो गए हैं. प्रशासन द्वारा गड्ढों को भरने की दिशा में कुछ खास कदम नहीं उठाए जा रहे. बुरी तरह बदहाल हो चुके इस मार्ग पर अक्सर चारपहिया वाहन गड्ढों से बचने के प्रयास में पलटने की कगार तक पहुंच रहे हैं. अब तक कई छोटे बड़े कई हादसे हो चुके हैं.

गड्ढों में पूरी तरह तब्दील हो चुके मार्ग पर वाहन चलाना जहं किसी परीक्षा से कम नहीं है, वहीं इससे सर्वाधिक परेशानी यात्रियों को उठानी पड़ती है. आलम यह है कि पूर्व में मात्र 15 मिनट का तय होने वाला सफर इन दिनों एक घंटों में तय हो पा रहा है. खास बात यह है कि हर दिन वीआईपी एवं प्रशासनिक अधिकारी यहां से गुजरते हैं इसके बावजूद इस मार्ग की फिलहाल सुध लेने वाला कोई नही है, जबकि हर दिन जनता इस बदहाल सड़क के चलते खून के आंसू रोने को मजबूर है.

प्रशासन इन गड्ढों को दुरूस्त करने की बात कह रहा हे लेकिन बड़ा सवाल यह है कि प्रशासन का यह दावा कब तक धरातल पर उतर लोगों की परेशानी दूर करता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details