उत्तराखंड

uttarakhand

हैट्रिक गर्ल वंदना कटारिया के परिवार को बोले थे जाति-सूचक शब्द, तीसरा आरोपी भी गिरफ्तार

By

Published : Aug 7, 2021, 12:34 PM IST

Updated : Aug 7, 2021, 12:56 PM IST

ओलंपियन हॉकी खिलाड़ी वंदना कटारिया के घर के बाहर पटाखा फोड़ने और जाति-सूचक शब्द बोलने वाला तीसरा आरोपी भी गिरफ्तार कर लिया गया है. हरिद्वार पुलिस ने तीसरे आरोपी सुमित चौहान को सिडकुल से अरेस्ट किया.

vandana-katariya
वंदना कटारिया

हरिद्वार:भारतीय महिला हॉकी टीम की फॉरवर्ड खिलाड़ी वंदना कटारिया के घर के बाहर पटाखे फोड़ने और जाति-सूचक शब्द बोलने वाले मामले में अंतिम और तीसरे आरोपी की भी गिरफ्तारी कर ली गई है. भारतीय महिला हॉकी टीम के टोक्यो ओलंपिक में अर्जेंटीना से हारने पर टीम की सदस्य वंदना कटारिया के पड़ोसियों द्वारा उनके घर के आगे पटाखे फोड़ने का आरोप था. ये भी आरोप था कि इस दौरान आपत्तिजनक नारेबाजी की गई.

वंदना के परिवार ने ये भी आरोप लगाया था कि उनके साथ गाली-गलौज करते हुए जाति-सूचक शब्द भी कहे गए थे. वंदना के परिजनों की तरफ से मुकदमा दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की गई थी. इस मामले में 2 आरोपियों की पूर्व में गिरफ्तारी की जा चुकी थी. तीसरे आरोपी सुमित चौहान निवासी नवोदय नगर, सिडकुल को आज सुबह थाना सिडकुल पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया.

अर्जेंटीना से हारकर जहां भारतीय महिला हॉकी टीम निराश थी, वहीं देशवासी भी गमजदा थे. ऐसे में ओलंपिक की हैट्रिक गर्ल वंदना कटारिया के घर के बाहर पटाखे फोड़ने और जाति-सूचक शब्द कहने पर देशवासी भी गुस्से में थे. सब ओर से एक ही मांग थी कि उन अराजक तत्वों की तुरंत गिरफ्तारी हो, जिन्होंने ऐसा कृत्य किया है.

पुलिस तुरंत एक्शन में आई थी. अगले ही दिन पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था. उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार को भी कहना पड़ा था कि आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी. इसके बाद आज पुलिस ने तीसरे आरोपी सुमित चौहान को भी गिरफ्तार कर लिया है.

ये भी पढ़ें: वंदना कटारिया के घर के बाहर पटाखे फोड़ने का मामला, DGP अशोक कुमार बोले- सही दिशा में जारी जांच

शुक्रवार को ही झबरेड़ा के विधायक देशराज कर्णवाल ने भी इस मामले की कड़ी निंदा की थी. कर्णवाल ने हरिद्वार के डीएम से इस मामले में मुलाकात की थी. देशराज कर्णवाल ने पुलिस से मांग की थी कि देश की बेटी वंदना कटियार के घर के बाहर निंदनीय हरकत करने वालों पर राष्ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज किया जाए.

Last Updated : Aug 7, 2021, 12:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details