उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

मसूद अजहर मामले में चीन पर भड़के बाबा रामदेव, कहा- युद्ध से ज्यादा ताकतवर हथियार है आर्थिक बहिष्कार

मसूद अजहर को एक बार फिर चीन ने यूएन में बचा लिया. जिसे लेकर योग गुरू बाबा रामदेव ने नाराजगी जताई. बाबा रामदेव ने ट्विटर का इस्तेमाल करते हुए कहा है कि, चीन को अलग-थलग करना ही चीन का सबसे बड़ा इलाज होगा.

By

Published : Mar 15, 2019, 1:51 PM IST

चीन पर गुस्सा बाबा रामदेव

हरिद्वार: पुलवामा हमले के गुनाहगार जैश-ए-मोहम्मद सरगना मसूद अजहर को एक बार फिर चीन ने यूएन में बचा लिया. जिसे लेकर योग गुरू बाबा रामदेव ने नाराजगी जताई. बाबा रामदेव ने ट्विटर का इस्तेमाल करते हुए कहा है कि, चीन को अलग-थलग करना ही चीन का सबसे बड़ा इलाज होगा. बाबा रामदेव का कहना है कि युद्ध से भी ज्यादा ताकतवर हथियार है आर्थिक बहिष्कार.


चीन ने किया आतंकी का बचाव
दरअसल यूएन में मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने के लिए प्रस्ताव रखा था. जिस पर चीन ने वीटो पावर का इस्तेमाल कर एक बार फिर से मसूद अजहर को बचा लिया. चीन का कहना है कि मसूद अजहर के खिलाफ अभी पर्याप्त सबूत नहीं हैं.

पढ़ें-पुलवामा शहीदों को श्रद्धांजली देने के बाद शुरू हुआ गढ़वाल विश्वविद्यालय का वार्षिकोत्सव


बाबा रामदेव ने की आर्थिक बहिष्कार की अपील
इसके बाद भारत ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि 'चीन के इस फैसले से उन्हें निराशा हुई है'. योग गुरु बाबा रामदेव ने भी संयुक्त राष्ट्र संघ में चीन द्वारा पाकिस्तानी आतंकी मसूद अजहर का बचाव किए जाने के बाद चीन का आर्थिक बहिष्कार किए जाने की अपील की है. योग गुरु बाबा रामदेव ने चीन पर ट्वीट करते हुए लिखा है कि मसूद अजहर समर्थक चीन के राजनीतिक, सामाजिक और आर्थिक बहिष्कार की जरूरत है.
उन्होंने कहा कि चीन विशुद्ध रूप से व्यवसायिक भाषा ही समझता है, ऐसे में आर्थिक बहिष्कार युद्ध से भी ज्यादा ताकतवर है. मिठाइयों के साथ ही बाबा रामदेव ने कुछ तस्वीरें भी शेयर की हैं जिसके माध्यम से उन्होंने चीन के साथ व्यापार और चीन के बने प्रोडक्ट्स को पूरी तरीके से बहिष्कार करने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details