उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

हरिद्वार में उच्च न्यायालय की अलग बेंच की मांग, अधिवक्ताओं ने बताए ये फायदे

अधिवक्ताओं ने हरिद्वार में उच्च न्यायालय की अलग बेंच की स्थापना किए जाने की मांग की है. अधिवक्ताओं का कहना है कि हाईकोर्ट नैनीताल में मुकदमों की पैरवी के दौरान अधिवक्ताओं और वादकारियों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

By

Published : Dec 4, 2019, 10:04 PM IST

Updated : Dec 4, 2019, 11:45 PM IST

haridwar
हरिद्वार में उच्च न्यायालय की अलग बेंच की मांग

लक्सर: एडवोकेट एसोसिएशन ने गढ़वाल मंडल के लिए हरिद्वार में उच्च न्यायालय की अलग बेंच की स्थापना किए जाने की मांग की है. अधिवक्ताओं का कहना है कि हाईकोर्ट नैनीताल में मुकदमों की पैरवी के दौरान वकीलों और वादकारियों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है. अधिवक्ताओं ने इसके लिए उच्च न्यायालय में मुख्य न्यायाधीश को ज्ञापन भी प्रेषित किया है.

पढ़ें-नैनीताल: पूर्व मुख्यमंत्रियों के बकाए पर HC की सुनवाई पूरी, 9 दिसंबर को आएगा फैसला

आपको बता दें लक्सर एडवोकेट एसोसिएशन की बैठक में अधिवक्ताओं ने कहा कि प्रदेश के विभिन्न शहरों से रोजाना बड़ी संख्या में लोगों को अपने मुकदमे की तारीख पर उच्च न्यायालय नैनीताल जाना पड़ता है. इसके अलावा बाहर से भी अधिवक्ता वहां आते- जाते हैं, वहीं पर्यटक स्थल होने के कारण यहां खाने-पीने से लेकर ठहरने की व्यवस्था करना मुश्किल हो जाता है. इसके अलावा पर्यटक स्थल होने के कारण यहां आम जरूरतों की चीजें और खाने पीने की वस्तुओं की महंगाई अधिक होने के कारण वादकारियों से लेकर अधिवक्ताओं के लिए भी कई समस्याएं सामने आती हैं.

हरिद्वार में उच्च न्यायालय की अलग बेंच की मांग

वहीं अधिवक्ता उदयपाल सिंह और अधिवक्ता राजकुमार तोमर के अनुसार नैनीताल हाईकोर्ट में आने वाले मुकदमों में बड़ी संख्या गढ़वाल मंडल के तहत आने वाले अलग-अलग जिलों की है. ऐसे में हरिद्वार में गढ़वाल मंडल के लिए हाईकोर्ट की अलग बेंच स्थापित किए जाने से वादकारियों और अधिवक्ताओं की समस्याओं का निदान होने के साथ ही उनके लिए सुविधाजनक साबित हो सकता है.

Last Updated : Dec 4, 2019, 11:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details