उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

हाथ में तिरंगा और सीने पर जय हिंद, भारत के वीर सेनानियों की मंगल कामना के लिए कांवड़ ले कर निकला नरेश

इन दिनों धर्मनगरी में शिवभक्त कांवड़िये देशभक्ति गीतों और तिरंगे के माध्यम से देश भक्ति को भावना जागृत कर रहे हैं. देश भक्ति का संदेश देते हुए कांवड़िये धर्मनगरी में अलग ही माहौल बना रहा हैं.

By

Published : Mar 3, 2019, 5:40 PM IST

Updated : Mar 3, 2019, 7:14 PM IST

हाथ में तिरंगा और सीने पर जय हिंद,

हरिद्वार: इन दिनों पूरा देश आतंकवाद और पाकिस्तान के खिलाफ एकजुटता के साथ खड़ा है. पूरा देश देशभक्ति के रंग में रंगा नजर आ रहा है. कुछ ऐसा ही धर्मनगरी में चल रहे कांवड़ मेले में देखने को मिला. जहां भोले के रंग में रंगे कांवड़िये भगवा झंडों के साथ तिरंगा लिये कांवड़ यात्रा कर रहे हैं. इन्हीं में से एक कांवड़िये ने अपने सीने पर जय हिंद लिखा है. जो कि देश के प्रति उनके प्रेम को दर्शाता है. इस कांवड़िये का नाम नरेश गोयल है जो कि इन दिनों कांवड़ लेने हरिद्वार आया है.

हाथ में तिरंगा और सीने पर जय हिंद


इन दिनों धर्मनगरी में शिवभक्त कांवड़िये देशभक्ति गीतों और तिरंगे के माध्यम से देश भक्ति को भावना जागृत कर रहे हैं. देश भक्ति का संदेश देते हुए कांवड़िये धर्मनगरी में अलग ही माहौल बना रहा हैं. हरिद्वार पहुंच रहे कांवड़ियों के एक हाथ में गंगाजल और दूसरे हाथ में तिरंगा देखा जा सकता है. इन्हीं में से एक नरेश बंसल ने देश के प्रति अपनी प्रतिबद्दता दिखाने के लिए अपने सीने पर जय हिंद लिखवाया है.


ईटीवी भारत से खास बातचीत करते हुए नरेश गोयल ने बताया कि उनकी यह पूरी कांवड़ यात्रा देश के उन वीर सपूतों को समर्पित है, जिन्होंने मां भारती के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान दिया है. नरेश गोयल का कहना है कि वह इस कांवड़ यात्रा से अपने लिए कुछ नहीं मांग रहे हैं. उन्होंने कहा कि भगवान शिव से भारत के वीर सेनानियों को ज्यादा से ज्यादा शक्ति प्रदान करे इसिलिए वे ये यात्रा कर रहे हैं.


नरेश गोयल ने कहा कि वे भगवान से प्रार्थना करेंगे की देश के लिए शहीद होने वाले जवानों की आत्मा को भगवान शांति प्रदान करें. उन्होंने कहा कि वे भगवान भोलेनाथ से शहीदों के परिजनों की सुख समृद्धि की कामना करते हैं.

Last Updated : Mar 3, 2019, 7:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details