उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड में ठंड का कहर, हरिद्वार के स्कूलों में आज छुट्टी

By

Published : Dec 26, 2019, 11:22 PM IST

Updated : Dec 27, 2019, 12:06 AM IST

27 दिसंबर को हरिद्वार जिले में कक्षा 1 से लेकर 8 तक के सरकारी और प्राइवेट स्कूल बंद रहेंगे. हरिद्वार में सर्दी बढ़ जाने के कारण मुख्य शिक्षा अधिकारी आनंद भारद्वाज ने ये आदेश जारी किया है.

holiday-declared-in-haridwar-schools-due-to-cold
ठंड का कहर

हरिद्वार: पहाड़ों पर हो रही लगातार बर्फबारी और निचले इलाकों में पड़ रही कड़ाके की ठंड को देखते हुए 27 दिसंबर को हरिद्वार जनपद के कक्षा 1 से लेकर 8 तक के सरकारी और प्राइवेट स्कूल बंद रहेंगे. हरिद्वार में सर्दी बढ़ जाने के कारण मुख्य शिक्षा अधिकारी आनंद भारद्वाज ने ये आदेश जारी किया है.

गौर हो कि उत्तराखंड में पारा गिरने से लगातार ठंड में इजाफा हो रहा है. आलम ये है कि जिले में तीन दिन में अधिकतम पारा आठ डिग्री सेल्सियस गिर गया है. वहीं न्यूनतम तापमान में भी तीन डिग्री की कमी दर्ज की गई है. मौसम विशेषज्ञों की मानें तो पारा अभी और गिर सकता है.

पढ़ें-CM ने सुनी जनता की गुहार, सुसुआ नदी पर पुल निर्माण की घोषणा

राजधानी देहरादून और आसपास के इलाकों में ठंड ने अबतक के सारे रिकार्ड ध्वस्त कर दिए हैं. देहरादून में हल्की धूप के कारण दिन में अधिकतम तापमान 20 डिग्री से ऊपर बना हुआ है. लेकिन रात को पारा पांच डिग्री से भी नीचे पहुंच रहा है. बुधवार (25 दिसंबर) को तो पारा 4.5 डिग्री तक पहुंच गया था. प्रदेश में दिन प्रतिदिन तापमान में अच्छी खासी गिरावट दर्ज की जा रही है.

Last Updated : Dec 27, 2019, 12:06 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details