उत्तराखंड

uttarakhand

लक्सर: चोरी छिपे चल रहे अवैध खनन पर पुलिस की छापेमारी, पांच ट्रैक्टर सीज

By

Published : Apr 24, 2020, 4:36 PM IST

शहर में पुलिस ने अवैध खनन के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने अवैध रूप से खनन से लदी पांच ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को सीज किया है. अचानक हुई इस कार्रवाई से खनन माफियाओं में हड़कंप मच गया है.

laksar news
अवैध खनन में पांच टैक्टर ट्रॉली सीज.

लक्सर: शहर में पुलिस ने अवैध खनन के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने अवैध रूप से खनन से लदी पांच ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को सीज किया है. जिससे खनन माफियाओं में हड़कंप मच गया है. पुलिस ने इन गाड़ियों के पास लाइसेंस न मिलने पर गाड़ियों को सीज भी किया है.

पांच ट्रैक्टर सीज

लॉकडाउन के चलते पुलिस और प्रशासन अपनी ड्यूटी पर मुस्तैद हैं. क्षेत्र में पुलिस लगातार सक्रिय बनी हुई है. प्रशासन भी क्षेत्र में लॉकडाउन का पालन कराने के लिए सतर्कता बरत रहा है. वहीं, खनन माफिया शासन प्रशासन की इस व्यस्तता का नाजायज फायदा उठा रहे हैं. क्षेत्र में खनन माफिया सक्रिय हो गए हैं. साथ ही जमकर अवैध खनन कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें:केंद्र में उत्तराखंड का डंका, राज्य की 3 पंचायतों को मिला सम्मान

मिली जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को पुलिस को बाणगंगा क्षेत्र में अवैध खनन की सूचना मिली. जिस पर लक्सर कोतवाली पुलिस ने घेराबंदी कर लक्सर-रुड़की मार्ग के तिराहे पर अवैध खनन सामग्री से लदे पांच ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को पकड़ लिया. अवैध रूप से खनन सामग्री से लदे वाहन चालकों से कागज मांगे गए. इनके पास से कोई कागज न मिलने पर पुलिस ने इन पांचों ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत करते हुए सीज कर दिया.

इंस्पेक्टर वीरेंद्र सिंह नेगी ने बताया कि उच्चाधिकारियों के आदेश पर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. फिलहाल अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई की गई है और यह आगे भी जारी रहेगी. उन्होंने कहा कि अवैध खनन किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details