उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

हरिद्वार: गंगा तट पर शहीदों के नाम के जलाए गये दीये, लोगों से की ये अपील

देश के शहीदों को याद करते हुए धर्म नगरी हरिद्वार के गंगा तट पर एक दीया शहीदों के नाम का मुहिम के तहत लोगों ने शहीदों के नाम दीप जलाकर मां गंगा से प्रार्थना की. इस दौरान पूर्व मंडी समिति अध्यक्ष संजय चोपड़ा ने कहा इस कार्यक्रम के जरिए संदेश देने की कोशिश की जा रही है कि हम सभी अपना धर्म, पार्टी और सबकुछ भुलाकर एक दीया शहीदों के नाम की जलाएं

गंगा के तट पर शहीदों के नाम के जलाए गये दीये

By

Published : Oct 27, 2019, 4:46 PM IST

Updated : Oct 27, 2019, 5:30 PM IST

हरिद्वार:पूरे देश में दीपावली की धूम है. हर कोई अपने-अपने तरीके से दीपावली के त्योहार को मना रहा है. वहीं धर्मनगरी हरिद्वार में भी लोगों ने शहीदों को याद करते हुए दीपों के पर्व की शुरुआत की. 'एक दीप शहीदों के नाम' की मुहिम के तहत सामाजिक कार्यकर्ताओं ने गंगा के किनारे दीप जलाकार शहीदों को श्रद्धांजलि दी.

गंगा तट पर शहीदों के नाम के जलाए गये दीये

देश की सुरक्षा में तैनात जवान किसी फरिश्ते से कम नहीं होते. ये लोग कड़ी धूप, ठंड और बारिश में भी मजबूती से सरहद की रक्षा में डटे रहते हैं. ऐसे में प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य बनता है कि सरहदों पर तौनात जवानों को भी याद किया जाए. इस बार दीपावली के दिन एक दीया शहीद के नाम से जरूर जलाएं. ऐसा करने से सैनिकों का हौसला भी बढ़ता है. तो आइए इस दीपावली हम अपने घरों में पहला दीया उन अमर शहीदों के नाम का जलाएं जिन्होंने देश के लिए अपने प्राणों तक की बाजी लगा दी.

देश के शहीदों को याद करते हुए धर्म नगरी हरिद्वार के गंगा तट पर एक दीया शहीदों के नाम का मुहिम के तहत लोगों ने शहीदों के नाम दीप जलाकर मां गंगा से प्रार्थना की. इस दौरान पूर्व मंडी समिति अध्यक्ष संजय चोपड़ा ने कहा इस कार्यक्रम के जरिए संदेश देने की कोशिश की जा रही है कि हम सभी अपना धर्म, पार्टी और सबकुछ भुलाकर एक दीया शहीदों के नाम की जलाएं. ये ही जवानों को सच्ची श्रद्धांजलि होगी.

उन्होंने कहा कि जवान देश की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति देने से भी पीछे नहीं हटते हैं. ऐसे में हमें भी जवानों के प्रति अपने कर्तव्य को समझना होगा.

Last Updated : Oct 27, 2019, 5:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details