उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

महाकुंभ 2021: अधूरे निर्माण कार्यों से कॉन्ट्रैक्टर परेशान, गिनाईं समस्याएं

कॉन्ट्रैक्टरों बताया कि निर्माण कार्यों में लगने वाली सामग्री दूसरे प्रदेशों से मंगवाई जा रही है. जिसके कारण निर्माण कार्य काफी महंगे हो रहे हैं. उन्होंने कहा कुंभ नजदीक हैं मगर फिर भी सारे कार्य अधूरे पड़े हुए हैं.

By

Published : Jan 30, 2020, 9:00 PM IST

Updated : Jan 30, 2020, 9:11 PM IST

contractors-upset-by-incomplete-construction-works-of-mahakumbh-2021
अधूरे निर्माणकॉन्ट्रैक्टरकार्यों से परेशान हुए

हरिद्वार: नदियों में खनन का काम रुके होने से 2021 में होने वाले कुंभ मेले के निर्माण कार्यों पर असर पड़ता नजर आ रहा है. जिसके कारण निर्माणकार्यों में लगे कॉन्ट्रैक्टर नाराज हैं. गुरुवार को कॉन्ट्रैक्टर वेलफेयर एसोसिएशन से जुड़े ठेकेदारों ने प्रेस क्लब में कॉन्फ्रेंस की. जिसमें उन्होंने कच्चा माल उपलब्ध न होने की वजह से निर्माण में आ रही परेशानियों के बारे में बताया.

अधूरे निर्माणकॉन्ट्रैक्टरकार्यों से परेशान हुए

प्रेस कॉन्फ्रेंस में कॉन्ट्रैक्टरों बताया कि निर्माण कार्यों में लगने वाली सामग्री दूसरे प्रदेशों से मंगवाई जा रही है. जिसके कारण निर्माणकार्य काफी महंगे साबित हो रहे हैं. उन्होंने कहा कुंभ नजदीक हैं मगर फिर भी सारे कार्य अधूरे पड़े हुए हैं. उन्होंने कहा हरिद्वार में नदियों में खनन का काम रुका हुआ है, जिसके कारण उन्हें बाहर से कच्चा माल मंगवाना पड़ रहा है. जिससे निर्माणकार्य में देरी हो रही है.

पढ़ें-जिम कॉर्बेट पार्क में मोदी ट्रेल को PMO ने दी मंजूरी, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा

ठेकेदारों ने कहा क्षेत्र के लगभग सभी स्टोन क्रशर बंद पड़े हुए हैं. जिसके कारण दूसरे प्रदेशों से आ रही सामग्री महंगी पड़ रही है. उन्होंने कहा यही कारण है कि ठेकेदार कुंभ मेले का काम लेने से भी कतरा रहे हैं. उन्होंने कहा कुंभ मेले के लिए बहुत कम रह गया है, ऐसे में सरकार को जल्द से जल्द निर्माण के लिए कच्ची सामग्री की व्यवस्था करवानी चाहिए.

Last Updated : Jan 30, 2020, 9:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details