उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

हरिद्वार में शादी के पवित्र बंधन के लिए बनाए फर्जी दस्तावेज, मुकदमा दर्ज

हरिद्वार में शादी के लिए जालसाजी करने का मामला सामने आया है. एक युवक पहले युवती को भगा ले गया. आरोप है कि उसने फर्जी दस्तावेज दिखाकर शादी कर ली. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है.

By

Published : Jun 25, 2022, 7:07 AM IST

Haridwar crime news
हरिद्वार में शादी में धोखा

हरिद्वार: शादी जैसे पवित्र बंधन की शुरुआत ही कुछ जालसाज धोखाधड़ी के साथ करते हैं. ऐसा ही एक ताजा मामला कनखल थाना क्षेत्र में देखने में आया है. एक मां ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि एक युवक पहले उसकी बेटी को बहला-फुसलाकर भगा ले गया. फिर कोर्ट में झूठे दस्तावेज दिखाकर शादी कर ली. अब महिला ने आरोपी से उसे व उसकी बेटी की जान को खतरा बताते हुए मुकदमा दर्ज कराया है.

कनखल पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कनखल क्षेत्र के गांव जमालपुर कलां की रहने वाली एक महिला ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उसकी बेटी की जान पहचान सोमांश निवासी गांव सलेमपुर महदूद रानीपुर से थी. आरोप लगाया कि कुछ दिन पहले सोमांश उनकी बेटी को बहला-फुसलाकर भगा ले गया. बाद में सोमांश ने उन्हें बताया कि उसने उनकी बेटी से कोर्ट मैरिज कर ली है. उसने शादी के दस्तावेज भी उन्हें दिखाए.
ये भी पढ़िए: बारात में नहीं ले गया दूल्हा, दोस्त ने ठोका ₹50 लाख का दावा

लेकिन शक होने पर जब उन्होंने ज्वालापुर तहसील में पहुंचकर कोर्ट मैरिज से जुड़े दस्तावेजों की जांच की, तो पता चला कि सोमांश ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर कोर्ट मैरिज के फर्जी दस्तावेज तैयार किए हैं. इन्हीं दस्तावेजों के आधार पर फर्जी तरीके से शादी की है. उसने सोमांश से इस बारे में बात की तो उसने गाली-गलौज करते हुए गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी. थानाध्यक्ष कनखल मुकेश चौहान ने बताया कि आरोपित सोमांश, उसके पिता व उसके दो दोस्तों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. जांच कर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details