उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

बाबा रामदेव बोले- देश में जल्द लागू होगा एक संविधान-एक कानून और एक झंडा

जम्मू-कश्मीर में जारी हलचल को लेकर तरह-तरह के कयास लगाये जा रहे हैं. वहीं, इस मामले में बाबा रामदेव भी मोदी सरकार के समर्थन में उतर आये हैं.

By

Published : Aug 4, 2019, 5:20 PM IST

Updated : Aug 4, 2019, 11:47 PM IST

कश्मीर मुद्दे पर मोदी सरकार के समर्थन में उतरे बाबा रामदेव.

हरिद्वार:कश्मीर में अतिरिक्त अर्धसैनिक बलों की तैनाती, पर्यटकों के लिए जारी की गई एडवाइजरी के बाद सियासी गलियों में तूफान मचा हुआ है. इस मामले में अलग-अलग कयास लगाये जा रहे हैं. जहां कश्मीर में अलगाववादी नेता इसे कश्मीर की आजादी के खिलाफ बता रहे हैं तो वहीं कई ऐसे सियासत दां ऐसे भी हैं जो मोदी सरकार के फैसले का समर्थन कर रहे हैं. वहीं, अब इस मामले में बाबा रामदेव का बयान भी सामने आया है. बाबा रामदेव ने इस मुद्दे पर मोदी सरकार का समर्थन किया है. साथ ही साथ बाबा रामदेव ने राम मंदिर मध्यस्थता पैनल के भी बेनतीजा रही बैठक पर रोष जताया है.

कश्मीर मुद्दे पर मोदी सरकार के समर्थन में उतरे बाबा रामदेव.

योग गुरू बाबा रामदेव ने जम्मू कश्मीर के हालात पर बोलते हुए उम्मीद जताई है कि इस वक्त जम्मू कश्मीर में सरकार की सतर्कता इस बात की ओर इशारा कर रही है कि जल्द ही जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने वाली है. उन्होंने कहा देश की एकता और अखंडता के लिए जरूरी है कि देश में एक संविधान, एक झंडा और एक ही एजेंडा हो.

पढ़ें-उत्तराखंडः प्लास्टिक इस्तेमाल पर शासन सख्त, मुख्य सचिव ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश

बाबा रामदेव ने कहा कि जम्मू कश्मीर हमारा है और हमारा ही रहेगा. योग गुरू ने कहा कि वहां कश्मीर में कई ऐसे लोग हैं जो तिरंगे का अपमान करते हैं. उन्होंने कहा कि घाटी में उपद्रव करने वालों को सेना कभी नहीं छोड़ेगी. बाबा रामदेव ने पाक अधिकृत कश्मीर को लेकर कहा कि जल्द ही मोदी और अमित शाह के नेतृत्व में पाक अधिकृत कश्मीर का भारत में विलय होगा. उन्होंने कहा कि देश आजादी के बाद से ही इसका इंतजार कर रहा है.

पढ़ें-तेज बारिश से गिरी घर की छत, मां समेत दो बच्चे दबे

वहीं, राम मंदिर को लेकर भी बाबा ने अपना रोष प्रकट किया. बाबा रामदेव ने कहा राम मंदिर के मामले में मध्यस्थता की बात को लेकर वे पहले ही कह चुके थे कि ये समय की बर्बादी है. जो कि एक बार फिर से सिद्ध हो गया है. योग गुरू ने कहा कि न्यायपालिका जिस तरह से दूसरे मामलों में रात-रात भर सुनवाई करती है उसी तरह इस मामले में भी निरंतर सुनवाई करके एक दो महीने में अंतिम फैसला दे. योग गुरू ने सवाल उठाते हुए कहा कि जो राम सबको न्याय देते हैं आखिर उन्हें हम कब तक न्याय के लिए तरसाते रहेंगे.

पढ़ें-SSP का चार्ज लेते ही अरुण मोहन ने थाना-चौकियों को चेताया, कहा- आम और खास के लिए एक पैरामीटर

रामदेव ने कहा कि कोई भी राष्ट्र अपने पूर्वजों का इतना अनादर नहीं करता जितना हमारे देश में हो रहा है. उन्होंने राम मंदिर निर्माण पर हो रही देरी पर चिंता जताते हुए कहा कि ये हमारे पूर्वजों का अपमान है. रामदेव ने सवाल उठाते हुए कहा कि अगर भारत में राम मंदिर नहीं बनेगा तो क्या मक्का मदीना और पाकिस्तान में बनेगा?

पढ़ें-किन्नर मारपीट मामलाः रजनी रावत गुट ने दी सफाई, दूसरे गुट पर लगाया नियम तोड़ने का आरोप

जम्मू-कश्मीर में जारी हलचल को लेकर तरह-तरह के कयास लगाये जा रहे हैं. इन हलचलों से कश्मीर को विशेष अधिकार देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद 35ए को लेकर कई तरह की अटकलें लोग लगा रहे हैं. जिसके कारण कश्मीर को लेकर देश में उहापोह की स्थिति बनी हुई है.

Last Updated : Aug 4, 2019, 11:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details