उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

हरकी पैड़ी पर शराब पीकर जाना पड़ेगा महंगा, प्रवेश द्वार पर एल्कोमीटर से जांच

हरिद्वार हरकी पैड़ी में सुरक्षा गार्ड एल्कोमीटर से लोगों की शराब की जांच करेंगे. अगर कोई शख्स शराब पीया हुआ पाया गया तो उसे पुलिस के सुपुर्द कर दिया जाएगा.

By

Published : Sep 12, 2021, 3:19 PM IST

Updated : Sep 12, 2021, 4:02 PM IST

haridwar
हरिद्वार

हरिद्वारःधर्मनगरी हरिद्वार की विश्व प्रसिद्ध हरकी पैड़ी पर अराजक तत्वों द्वारा शराब सेवन की बढ़ती घटनाओं के मद्देनजर हरकी पैड़ी प्रशासन ने कार्रवाई की है. श्री गंगा सभा द्वारा हरकी पैड़ी के ब्रह्मकुंड घाट के सभी द्वारों पर अब एल्कोमीटर लिए सुरक्षा गार्ड तैनात हैं. गार्ड हर आने वाले श्रद्धालु का एल्कोमीटर से अल्कोहल सेवन की जांच करेंगे. इस दौरान अगर कोई शख्स शराब पीकर गंगा घाट पर आता है तो उसे पुलिस के सुपुर्द कर दिया जाएगा.

विश्व भर में हिंदुओं की आस्था का केंद्र हरकी पैड़ी की सुरक्षा और आस्था का सम्मान कराने के लिए श्री गंगा सभा हरिद्वार द्वारा अपने सुरक्षा गार्डों को एल्कोमीटर और मेटल डिटेक्टर से युक्त किया गया है. हरकी पैड़ी के ब्रह्मकुंड क्षेत्र में आने वाले हर श्रद्धालु की सुरक्षा गार्डों द्वारा अल्कोहल की जांच की जाएगी. श्री गंगा सभा हरिद्वार द्वारा हरकी पैड़ी पर अपने प्रत्येक सुरक्षा गार्ड को एल्कोमीटर और मेटल डिटेक्टर दिए.

हरकी पैड़ी पर शराब पीकर जाना पड़ेगा महंगा

ये भी पढ़ेंः आज से होगा पौराणिक नंदा देवी महोत्सव का आगाज, सीमित संख्या में जुटेंगे लोग

इस मौके पर जानकारी देते हुए श्री गंगा सभा हरिद्वार के महामंत्री तन्मय वशिष्ठ ने बताया कि धर्मनगरी हरिद्वार की हरकी पैड़ी विश्व पटल पर हिंदुओं की आस्था का केंद्र है. जहां देश ही नहीं पूरे विश्व से लोग अपनी आस्था के साथ आते हैं. यहां गंगा आरती और गंगा स्नान कर पुण्य कमाते हैं. लेकिन पिछले दिनों कुछ शरारती तत्वों द्वारा बार-बार धर्मनगरी की मर्यादा को तोड़ते हुए देखा गया.

अब गंगा सभा हरिद्वार भी ऐसे शरारती तत्वों को सबक सिखाने के लिए कार्रवाई करेगा. तन्मय वशिष्ठ का कहना है कि हर की पैड़ी का ब्रह्मकुंड क्षेत्र लोगों की आस्था का केंद्र है. यहां किसी भी तरह का नशा प्रतिबंधित है.

Last Updated : Sep 12, 2021, 4:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details