उत्तराखंड

uttarakhand

हरिद्वार में पाये गये कोरोना के 5 संदिग्ध मरीज, स्वास्थ्य विभाग ने किया आइसोलेट

By

Published : Mar 22, 2020, 7:07 PM IST

Updated : Mar 22, 2020, 7:14 PM IST

'जनता कर्फ्यू' के दिन हरिद्वार में कोरोना वायरस से एक महिला की मौत हो गई. वहीं, आज शहर में कोरोना संदिग्ध 5 मरीज भी मिले हैं.

5-new-suspected-corona-patients-found-in-haridwar
हरिद्वार में पाये गये कोरोना के 5 संदिग्ध मरीज

हरिद्वार: धर्मनगरी में कोरोना के 5 नए संदिग्ध मरीज पाये गये हैं. स्वास्थ्य विभाग ने इन सभी को आइसोलेशन वॉर्ड में भर्ती किया है. ये पांचों संदिग्ध युवक भारत के अलग-अलग शहरों के रहने वाले हैं. बताया जा रहा है कि ये युवक पिछले कई दिनों से विदेशी पर्यटकों को उत्तराखंड भ्रमण करवा रहे थे. स्वास्थ्य विभाग ने पांचों के ब्लड सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिये गए हैं.

हरिद्वार में पाये गये कोरोना के 5 संदिग्ध मरीज

हरिद्वार में पाये गये संदिग्ध कोरोना मरीजों के बारे में सीएमओ सरोज नैथानी ने बताया कि इनमें से दो लोगों को बुखार की शिकायत है. जिनके सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया गया है. बाकी तीन लोगों को अभी बुखार नहीं है. उन्होंने बताया ये लोग पौड़ी, कोटद्वार के रहने वाले हैं.

पढ़ें-कोरोना वायरस: देवाल के देवेंद्र अपनी दुकान में बना रहे मास्क, नहीं होगी किलल्त

सीएमओ सरोज नैथानी ने बताया इन लोगों को अभी वापस नहीं भेजा जा सकता है. फिलहाल, इन्हें आइसोलेशन वॉर्ड में भर्ती करवाया गया है. उन्होंने बताया ये लोग पिछले 10 दिनों से विदेशी पर्यटकों के साथ यहां घूम रहे थे. वहां प्रदेश में लगातार मिल रहे कोरोना संदिग्धों से बाद से ही स्वास्थ्य विभाग और भी अलर्ट हो गया है. इसके अलावा विभाग लगातार जन-जागरुकता अभियान चलाकर कोरोना को लेकर लोगों को जागरूक कर रहा है.

Last Updated : Mar 22, 2020, 7:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details