उत्तराखंड

uttarakhand

हल्द्वानी: सुबह 10 बजे के बाद भी खुली रही सब्जी मंडी, सीएम के आदेशों की उड़ी धज्जियां

By

Published : Mar 24, 2020, 11:37 AM IST

कोराना वायरस को लेकर शहर में लॉक डाउन किए जाने के बाद चारों ओर सन्नाटा पसरा रहा. वहीं, मंगलवार को लोगों को जरूरी सामान की खरीदारी के लिए कुमाऊं मंडी में लोगों ने आदेशों की धज्जियां उड़ाते हुए 10 बजे के बाद भी खरीदारी जारी रखी.

haldwani news
कुमाऊं मंडी

हल्द्वानी:कोरोना वायरस को लेकर जहां पूरा विश्व जंग लड़ रहा है, वहीं उत्तराखंड में भी इस महामारी को रोकने के लिए लॉक डाउन की घोषणा की गई है. वहीं, लोगों द्वारा मुख्यमंत्री के आदेशों की उड़ाई गई धज्जियां मंगलवार को 10 बजे के बाद भी कुमाऊं के सबसे बड़ी मंडी में देखी गई.

बता दें कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा था कि इस महामारी को रोकने के लिए हम सभी को आगे आने की जरूरत है. जिसको लेकर उन्होंने सुबह 7 बजे से लेकर 10 बजे तक आवश्यक वस्तु खरीदने के लिए लोगों की छूट दी थी. जिसके बाद पूरे दिन घोषित कर्फ्यू लागू किया गया, लेकिन 10 बजे के बाद भी कुमाऊं की सबसे बड़ी मंडी में लोगों ने जमकर खरीदारी की और मंडी में जमकर भीड़ देखी गई.

कुमाऊं मंडी में उड़ रही आदेशों की धज्जियां.

यह भी पढ़ें:कोरोना प्रकोप: मॉरीशस में फंसे हल्द्वानी के ईशान का छलका दर्द, पीएम मोदी से लगाई मदद की गुहार

ऐसे में कोरोना वायरस से लड़ने के लिए इस जंग में मुख्यमंत्री के इस पहल को लोगों ने जमकर ठेंगा दिखाया. साथ ही जिला प्रशासन की लापरवाही भी देखी गई. बता दें कि काफी देर बाद प्रशासन की टीम मंडी पहुंची जिसके बाद टीम कार्रवाई करने के बजाय व्यापारियों को केवल समझाने बुझाने तक सीमित रहा. दुकानदार दुकान बंद करने की बजाए कारोबार को चलाते दिखे. ऐसे में कोरोना वायरस के इस जंग के मुहिम में लोगों की भी लापरवाही देखी और भारी संख्या में लोग मंडी में पहुंचे. ऐसे में कोरोना वायरस के इस जंग से लड़ने के लिए जिला प्रशासन को और सख्त होने की जरूरत है, जिससे की लोग बाजारों में भीड़ ना कर सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details