उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

पहाड़ों पर ओवर स्पीडिंग पड़ रही महंगी, इंटरसेप्टर काट रहे चालान

उत्तराखंड में लगातार हो रहे सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए संभागीय परिवहन विभाग ने तीन महीनों में इंटरसेप्टर वाहन से तेज रफ्तार पर ऑनलाइन 300 चालान काटे हैं.

By

Published : Dec 31, 2019, 5:25 PM IST

transport department
परिवहन विभाग की कड़ी कार्रवाई

हल्द्वानी: प्रदेश के पहाड़ी इलाकों की सड़कों पर तेज रफ्तार से वाहन चलाना भारी पड़ सकता है. दरअसल हल्द्वानी परिवहन विभाग पिछले तीन महीनों में अपने इंटरसेप्टर वाहन में लगे स्पीड रडार के माध्यम से 300 वाहनों का ओवर स्पीड में ऑनलाइन चालान काटा चुका है.

वहीं वाहन चालकों के खिलाफ जुर्माने की कार्रवाई भी की गई है. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि नए साल में ओवरस्पीड वाहनों पर लगाम लग सकेगी. बता दें कि लगातार बढ़ रही सड़क दुर्घटना को रोकने के लिए प्रदेश सरकार ने सड़क सुरक्षा को लेकर अहम फैसले लिए हैं. सुरक्षा को लेकर प्रदेश के पर्वतीय मोटर मार्ग संवेदनशील के साथ-साथ कठिन भी हैं.

परिवहन विभाग की कड़ी कार्रवाई

यह भी पढ़ें:बिपिन रावत के चीफ ऑफ डिफेंस नियुक्त होने पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने दी बधाई

सड़क पर चल रहे वाहनों की रफ्तार धीमी करने और सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए संभागीय परिवहन विभाग के माध्यम से ठोस कार्रवाई की जा रही है. हल्द्वानी परिवहन विभाग तेज रफ्तार से चला रहे सभी वाहन चालकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रहा है.

वहीं इस पर संभागीय परिवहन अधिकारी राजीव मेहरा ने बताया कि ऑटोमैटिक ऑनलाइन चालान काटने के साथ-साथ ऑनलाइन वाहन चालक के कागजात को भी लॉक किया जा रहा है. जिससे की ओवर स्पीड पर लगाम लगाई जा सके और हादसों को रोका जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details