उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

सीपीयू के चेकिंग अभियान पर भड़के व्यापारी, कोतवाली का घेराव कर जमकर किया हंगामा

लालकुआं शहर में यातायात व्यवस्था और बिना हेलमेट गाड़ी चलाने वालों पर कार्रवाई के लिए पुलिस प्रशासन ने सीपीयू की तैनाती की है. जिसके बाद से लगातार सीपीयू एक्टिव मोड में है. जिसे लेकर शहर के व्यापारी आक्रोशित होकर सीपीयू से उलझ गए.

By

Published : Dec 8, 2019, 8:05 PM IST

cpu-checking-campaign-in-lalkuan
सीपीयू और व्यापारी आमने सामने.

हल्द्वानी: लालकुआं शहर में सीपीयू ने बिना हेलमेट घूम रहे दो पहिया वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है. सीपीयू की कारवाई से शहर के व्यापारी में हड़कंप मचा हुआ है. कार्रवाई के विरोध में व्यापार मंडल के प्रतिनिधियों ने कोतवाली पहुंच जमकर हंगामा किया. व्यापार मंडल के प्रतिनिधियों ने कोतवाली का घेराव करते हुए शहर से बाहर चेकिंग अभियान चलाने की मांग की. जिसके काफी देर बाद मामला शांत हुआ.

लालकुआं शहर में यातायात व्यवस्था और बिना हेलमेट गाड़ी चलाने वालों पर कार्रवाई के लिए पुलिस प्रशासन ने सीपीयू की तैनाती की है. जिसके बाद से लगातार सीपीयू एक्टिव मोड में है. सीपीयू द्वारा शहर में नियमों को तोड़ने वालों पर जमकर कार्रवाई की जा रही है. रविवार को कार्रवाई से आक्रोशित व्यापारी सीपीयू से उलझ गए. मामला इतना बढ़ गया कि व्यापार मंडल के प्रतिनिधि कोतवाली पहुंच गये. व्यापार मंडल के अध्यक्ष दीवान सिंह बिष्ट के नेतृत्व में व्यापारियों ने कोतवाली का घेराव किया.

व्यापारियों ने किया कोतवाली का घेराव.

पढ़ें-पढ़ेंः उत्तरकाशी: श्राइन बोर्ड के खिलाफ गंगोत्री में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे तीर्थ पुरोहित

व्यापार मंडल के प्रतिनिधियों ने शहर में सीपीयू द्वारा कार्रवाई नहीं करने की बात कही गई. इसके साथ ही प्रतिनिधियों ने शहर से बाहर चेकिंग अभियान चलाने की मांग की. मामले में हंगामा बढ़ता देख पुलिस क्षेत्राधिकारी मौके पर पहुंचकर मामले को शांत करवाया. जिसके बाद फैसला लिया गया कि सीपीयू शहर से बाहर के क्षेत्रों में चेकिंग अभियान चलाएगी.

पढ़ें-पढ़ेंः श्राइन बोर्ड बनने के बाद चारधाम यात्रा होगी और आसान, होंगे कई फायदे

गौरतलब है कि लालकुआं में लगातार बढ़ते यातायात दबाव को देखते हुए पुलिस ने सीपीयू को चेकिंग अभियान में लगाया है. जिसके बाद व्यापारी और सीपीयू पुलिस चेकिंग अभियान को लेकर आमने-सामने हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details