उत्तराखंड

uttarakhand

सूरज हत्याकांड: गुस्साये लोगों ने जुलूस निकालकर किया प्रदर्शन, ITBP जवानों से हुई पूछताछ

By

Published : Aug 19, 2019, 9:53 PM IST

Updated : Aug 19, 2019, 11:39 PM IST

16 अगस्त को सूरज सक्सेना आइटीबीपी कैंप पहुंचा था. जहां भर्ती के दौरान आईटीबीपी के जवानों ने सूरज के साथ मारपीट की. जिसके बाद से ही सूरज गायब था. उसके परिजन लगतार उसे ढूंढ रहे थे. 18 अगस्त को आइटीबीपी परिसर की झाड़ियों में सूरज का शव पड़ा मिला.

सूरज हत्याकांड.

हल्द्वानी/खटीमाः बीते दिनों नानकमत्ता का रहने वाला सूरज सक्सेना आइटीबीपी में भर्ती होने के लिए हल्द्वानी आया था. जहां आइटीबीपी कैंप परिसर में उसका शव संदिग्ध परिस्थितियों में मिला था. जिसके बाद सूरज के घरवालों ने आइटीबीपी पुलिस के खिलाफ मामला दर्ज करवाया था. इसी कड़ी में आज जांच में जुटी टीम के साथ एसएसपी ने घटना स्थल का दौरा कर आईटीबीपी जवानों से पूछताछ की. वहीं इस मामले में सीएम ने मृतक के परिवार को पांच लाख की आर्थिक सहायता देने की बात कही है.

गुस्साये लोगों ने जुलूस निकालकर किया प्रदर्शन

देश सेवा का जज्बा लेकर पैरामिलिट्री फोर्स में भर्ती के लिए नानकमत्ता से हल्द्वानी पहुंचे सूरज सक्सेना को क्या पता था कि आइटीबीपी के जवान ही पीट-पीटकर उसे मौत के घाट उतार देंगे. 16 अगस्त को सूरज सक्सेना पैरामिलिट्री फोर्स में भर्ती होने के लिए लालकुआं स्थित आइटीबीपी कैंप पहुंचा था. जहां भर्ती के दौरान आईटीबीपी के जवानों ने सूरज के साथ मारपीट की. जिसके बाद से ही सूरज गायब था. उसके परिजन लगतार उसे ढूंढ रहे थे. 18 अगस्त को आइटीबीपी परिसर की झाड़ियों में सूरज का शव पड़ा मिला.

पढ़ें-'गांधी ने सांप्रदायिकता से कभी समझौता नहीं किया'

जिसके बाद सूरज के परिजनों ने आइटीबीपी जवानों पर हत्या का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया. जिसके बाद सूरज के घरवालों ने आइटीबीपी पुलिस के खिलाफ मामला दर्ज करवाया था. मामले की जांच करते हुए सोमवार को मजिस्ट्रेट की जांच के साथ पांच डॉक्टरों की पैनल ने शव का पोस्टमार्टम किया. साथ ही पोस्टमार्टम की वीडियो रिकॉर्डिंग भी की गई. इसके साथ ही मामले की गंभीरता को देखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार मीणा ने घटना स्थल का निरीक्षण किया. साथ ही उन्होंने मामले में आईटीबीपी के जवानों के साथ पूछताछ की और भर्ती के दौरान उपस्थित अभ्यर्थियों की सूची भी मांगी.

पढ़ें-भाइयों की फोटो देखकर रक्षाबंधन मनाती हैं बहनें, भाई देश की रक्षा लिए सीमा पर है तैनात

जानकारी देते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार मीणा ने कहा कि अज्ञात आईटीबीपी जवानों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर पूरे मामले की जांच की जा रही है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मामले में कुछ खुलासा हो पाएगा. उन्होंने कहा कि संदिग्ध आईटीबीपी जवानों से पूछताछ की जा रही है.

वहीं सूरज की मौत की खबर के बाद सैकड़ों लोगों ने नानकमत्ता में जुलूस निकालकर थाने का घेराव किया. साथ ही प्रदर्शनकारियों ने सूरज के हत्यारों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग की. स्थानीय लोगों के आक्रोश के बाद विधायक प्रेम सिंह राणा भी थाने पहुंचे. जहां उन्होंने सूरज की मौत पर शोक जताया. वहीं इस मामले में सीएम ने मृतक के परिवार को पांच लाख की आर्थिक सहायता देने की बात कही है.

Last Updated : Aug 19, 2019, 11:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details