उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

सूरज हत्याकांड: छात्र संगठन ने आईटीबीपी गेट पर किया प्रदर्शन, गिरफ्तारी की मांग

नानकमत्ता के सूरज सक्सेना की आईटीबीपी भर्ती में संदिग्ध हालात में हुई मौत के बाद छात्र संगठन में काफी आक्रोष है. सोमवार को छात्र संगठन ने लालकुआं स्थित आइटीबीपी पहुंचकर गेट पर जमकर हंगामा काटा.

By

Published : Aug 20, 2019, 6:56 AM IST

छात्रों ने आईटीबीपी गेट पर जमकर किया प्रदर्शन.

हल्द्वानी: आईटीबीपी भर्ती में गए नानकमत्ता के सूरज सक्सेना की संदिग्ध हालात में हुई मौत के बाद छात्र संगठन में काफी आक्रोष है. आईटीबीपी परिसर हल्दूचौड़ में शव मिलने से आक्रोशित छात्रों ने सोमवार को लालकुआं स्थित आइटीबीपी पहुंचकर गेट पर जमकर हंगामा काटा. इस दौरान छात्रों ने सूरज को न्याय दिलाने की मांग को लेकर आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की.

छात्रों ने आईटीबीपी गेट पर जमकर किया प्रदर्शन.

बता दें कि सोमवार को लाल बहादुर शास्त्री राजकीय महाविद्यालय के दर्जनों छात्र-छात्राएं मृतक सूरज को न्याय दिलाने के लिए आइटीबीपी परिसर पहुंचे. जहां छात्रों ने गेट के बाहर जमकर हंगामा काटा और आईटीबीपी के खिलाफ नारेबाजी की. हंगामा देख पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंची. जिसके बाद कोतवाल योगेश चंद्र उपाध्याय ने बमुश्किल छात्र संगठनों को समझा-बुझाकर वापस भेजा.

पढ़ें:उत्तराखंड में बारिश और बाढ़ का कहर, उफान पर रिस्पना, बागेश्वर में बड़ी तबाही

वहीं, छात्रों ने आरोप लगाते हुए कहा कि भर्ती के दौरान युवक को पिटाई किया जाना आइटीबीपी के कार्यप्रणाली पर सवाल खड़ा कर रहा है. साथ ही कहा कि आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी हो.

गौरतलब है कि नानकमत्ता निवासी सूरज सक्सेना 16 अगस्त को लाल कुआं आइटीबीपी में भर्ती होने आया था. जिसके बाद 18 अगस्त को सूरज का शव आइटीबीपी परिसर में मिला था. तब से परिवार वाले और स्थानीय लोग आरोपी आईटीबीपी के जवानों को गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details