उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

अब देवभूमि के युवा भी कराटे में दिखा सकेंगे दम, नेशनल कराटे एसोसिएशन इकाई का शुभांरभ

नेशनल कराटे फेडरेशन के वाइस प्रेसिडेंट हंसी भरत शर्मा ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अब कराटे भी अपनी अलग पहचान बना चुका है. उन्होंने बताया कि नेशनल कराटे फेडरेशन का मुख्य उद्देश्य अगले एशियन गेम्स के लिए कराटे खिलाड़ियों को तैयार करना है.

By

Published : Mar 15, 2019, 6:09 PM IST

Updated : Mar 15, 2019, 6:34 PM IST

नेशनल कराटे एसोसिएशन का हुआ शुभारंभ

हल्द्वानी: नेशनल कराटे एसोसिएशन ने उत्तराखंड में अपनी इकाई का शुभारंभ करते हुए यहां के कराटे खिलाड़ियों के लिए एक बड़ा अवसर प्रदान किया है. अब उत्तराखंड के कराटे खिलाड़ी भी वर्ल्ड कराटे चैंपियनशिप सहित नेशनल गेम्स और एशियन गेम्स में प्रतिभाग कर सकेंगे.

नेशनल कराटे एसोसिएशन इकाई का हुआ शुभारंभ


नेशनल कराटे फेडरेशन के वाइस प्रेसिडेंट हंसी भरत शर्मा ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अब कराटे भी अपनी अलग पहचान बना चुका है. उन्होंने बताया कि नेशनल कराटे फेडरेशन का मुख्य उद्देश्य अगले एशियन गेम्स के लिए कराटे खिलाड़ियों को तैयार करना है. जिससे कि एशियन गेम्स में कराटे खिलाड़ी ज्यादा से ज्यादा मेडल हासिल कर सकें.

उत्तराखंड में 2020 में होने वाले राष्ट्रीय खेलों में बेहतर प्रदर्शन करने वाले कराटे खिलाड़ियों को नेशनल गेम्स में खेलने का मौका मिलेगा. इसके साथ ही जल्द नेशनल कराटे फेडरेशन देश के कराटे खिलाड़ियों की प्रतिभा को निखारने के लिए कराटे लीग का भी आयोजन करने जा रहा है. जिसमें देशभर के कराटे महारथियों को बुलाया जाएगी.

Last Updated : Mar 15, 2019, 6:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details