उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

खस्ताहाल स्थिति में जिले की पढ़ाई व्यवस्था, डीएम ने अधिकारियों को लगाई फटकार

नैनीताल के जिलाधिकारी सविन बंसल ने स्कूलों के भवनों की जर्जर स्थिति को लेकर शिक्षा विभाग के अधिकारियों को फटकार लगाई है. साथ ही एक हफ्ते में सभी जर्जर स्कूलों के ध्वस्तीकरण के दस्तावेजों को पेश करने के निर्देश दिए हैं.

By

Published : Jul 31, 2019, 12:42 PM IST

खस्ताहाल स्थिति में स्कूल की बिल्डिंग.

हल्द्वानी: नैनीताल जिले में दर्जनों स्कूलों की बिल्डिंग जर्जर स्थिति में है. कई स्कूलों की बिल्डिंग की छत गिरने की हालत में है. बावजूद इसके छात्र-छात्राएं ऐसे शिक्षण संस्थानों में पढ़ने को मजबूर हैं. वहीं, मामले की गंभीरता को देखते हुए जिलाधिकारी सविन बंसल ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई है. साथ ही एक हफ्ते में सभी जर्जर स्कूलों के ध्वस्तीकरण के दस्तावेजों को पेश करने के निर्देश दिए हैं.

खस्ताहाल स्थिति में स्कूल की बिल्डिंग.

दरअसल, नैनीताल जिले में दर्जनों स्कूल, कॉलेज ऐसे हैं जो जर्जर हालत में हैं. जहां कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है. कई स्कूल तो ऐसी स्थिति में हैं जो कभी भी ताश के पत्ते की तरह ढह सकते हैं. स्कूलों की जर्जर स्थिति को देखते हुए जिलाधिकारी सविन बंसल ने भी शिक्षा विभाग के अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई है. साथ ही एक हफ्ते के अंदर शिक्षा विभाग के अधिकारियों को जर्जर स्कूलों के ध्वस्तीकरण के दस्तावेजों को पेश करने के निर्देश दिए हैं.

पढ़ें:हाई कोर्ट का बड़ा फैसला, 4 साल के बीएड पाठ्यक्रम की इजाजत नहीं

वहीं, जिलाधिकारी सविन बंसल का कहना है कि जिले में जर्जर स्कूलों के भवनों की ध्वस्तीकरण की कार्रवाई जल्द की जाएगी. जिससे कि पढ़ाई करने वाले छात्रों की सुरक्षा बेहतर से हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details