उत्तराखंड

uttarakhand

खनन में लगे 7000 वाहन मालिक हड़ताल पर, विभाग के उपनिदेशक पर लगाए गंभीर आरोप

By

Published : Feb 3, 2019, 3:23 PM IST

हल्दूचौड़ में आयोजित वाहन स्वामियों की महापंचायत में वाहन स्वामियों ने लालकुआं विधायक नवीन दुम्का को ज्ञापन देते हुए खनन उपनिदेशक राज्यपाल लेघा को बर्खास्त करने की मांग की है.

Mining vehicle owners

हल्द्वानी: गौला नदी में खनिज की ढुलाई करने वाले सात हजार वाहन स्वामियों ने हड़ताल शुरू कर दी है. वाहन स्वामियों की हड़ताल की वजह से जहां सरकार को करोड़ों के राजस्व का नुकसान हुआ है, तो वहीं, क्रेशरों का भी करोड़ों का कारोबार प्रभावित हुआ है. गौला संघर्ष समिति के बैनर तले वाहन स्वामियों ने खनन उपनिदेशक राजपाल लेघा की बर्खास्तगी की मांग की है.

पढ़ें- 40 हजार रुपये की रिश्वत लेते पीएनबी बैंक मैनेजर रंगे हाथ गिरफ्तार

हल्दूचौड़ में आयोजित वाहन स्वामियों की महापंचायत में वाहन स्वामियों ने लालकुआं विधायक नवीन दुम्का को ज्ञापन देते हुए खनन उपनिदेशक राज्यपाल लेघा को बर्खास्त करने की मांग की है. वाहन स्वामियों का कहना है कि खनन उपनिदेशक राजपाल लेघा की क्रेशर स्वामियों से मिलीभगत है यही वजह है कि लगातार वाहन स्वामियों का उत्पीड़न किया जा रहा है.

खनन उपनिदेशक राज्यपाल लेघा को बर्खास्त करने की मांग

वाहन स्वामियों के मुताबिक क्रेशर स्वामियों ने गोला नदी से उनका ढुलाई भाड़ा ₹16 प्रति कुंतल कम कर दिया है. जबकि, क्रेशर से बिक्री किए जाने वाले उपखनिज का रेट नहीं कम किया है. लिहाजा प्रशासन की शह पर क्रेशर संचालक हजारों वाहन स्वामियों का उत्पीड़न कर रहे हैं.

वहीं विधायक नवीन दुमका ने भी वाहन स्वामियों को आश्वासन देते हुए प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि प्रशासन की मध्यस्थता में क्रेशर स्वामी और वाहन स्वामियों के बीच वार्ता कराकर समझौता किया जाए. राजपाल लेघा पर लगे आरोपों पर विधायक नवीन दुम्का का कहना है कि वो मुख्यमंत्री और वन मंत्री के समक्ष वाहन स्वामियों की मांग को रखेंगे और खनन उपनिदेशक राजपाल लेघा पर लगे आरोपों की जांच की जाएगी. जांच में दोषी पाया जाएगा, उस पर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details