उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

बिना फैकल्टी चल रहा मेडिकल कॉलेज, प्रिंसिपल और सुपरिटेंडेंट संभाल रहे एक से अधिक पद

जिले के राजकीय मेडिकल कॉलेज में फैकल्टी की भारी कमी के चलते एमबीबीएस के छात्रों को पढ़ाई में समस्याएं हो रही हैं. कॉलेज में रेडियोलॉजी विभाग में प्रोफेसर और असिस्टेंस प्रोफेसर का पद खाली है. सरकार को इससे संबंधित प्रस्ताव भेजा गया है.

हल्द्वानी के राजकीय मेडिकल कॉलेज में फैकल्टी की भारी कमी.

By

Published : Aug 21, 2019, 5:11 PM IST

हल्द्वानी:जनपद के राजकीय मेडिकल कॉलेज में फैकल्टी की भारी कमी है. चार विभागों में रिक्त पदों पर फैकल्टी की विषेश जरूरत है. लंबे अरसे के बाद भी फैकल्टी की समस्या का निदान सरकार नहीं कर पाई है. जिससे खासा असर मेडिकल कॉलेज और मेडिकल की पढ़ाई करने वाले छात्र को उठानी पड़ रही है.

यह भी पढ़ें:घर में ही बना डाला बापू की 'यादों' का म्यूजियम

बता दें कि हल्द्वानी के राजकीय मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे छात्रों को असुविधा हो रही है. मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया के कई बार कॉलेज का निरीक्षण के दौरान फैकल्टी की कमी के लिए चेतावनी भी जारी की गई, लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है.

वहीं, विभाग में अभी भी 5 से 6 पद रिक्त हैं. मेडिकल कॉलेज में बायोकेमिस्ट विभाग में प्रोफेसर का पद खाली पड़ा हुआ है. रेडियोलॉजी विभाग में प्रोफेसर, असिस्टेंस प्रोफेसर और सीनियर रेजिडेंट का खाली है. जनरल मेडिकल विभाग में सीनियर असिस्टेंट की कमी है.

फॉरेंसिक विभाग के विभागाध्यक्ष सीपी भैसोड़ा के पास मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल का चार्ज भी है. इसके अलावा पोस्टमार्टम करने की जिम्मेदारी भी अकेले उनके ही पास है. मेडिसन विभाग भी सुशीला तिवारी अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट के भरोसे चल रहा है, इसके अलावा वे ओपीडी भी देख रहे हैं और मेडिकल कॉलेज में मेडिसन की क्लासेज भी लेते हैं.

यह भी पढ़ें:उत्तरकाशी आपदा के बाद प्रशासन ने डोइवाला में जारी किया अलर्ट

विभागाध्यक्ष सीपी भैसोड़ा ने बताया कि सरकार को प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों को भरने के लिए प्रस्ताव भेजा गया है. जल्द ही भर्तियां कर ली जाएंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details