उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

हल्द्वानी के जंगलों में छापेमारी, 300 लीटर कच्ची शराब बरामद, 4 गिरफ्तार

पुलिस ने रुड़की शराबकांड के बाद सख्त रुख अख्तियार कर लिया है. लालकुआं क्षेत्र में पुलिस ने कच्ची शराब के ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की. इस दौरान पुलिस ने भारी मात्रा में कच्ची शराब नष्ट की और करीब 300 लीटर कच्ची शराब बरामद की.

By

Published : Feb 9, 2019, 10:32 PM IST

शराब की भट्ठियां नष्ट करती पुलिस

हल्द्वानी: उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में जहरीली शराब पीने से मरने वालों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. ताजा रिपोर्ट के मुताबिक रुड़की में अब तक 29 और सहारनपुर में 62 लोगों की मौत हो गई है. जिसको लेकर पुलिस प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. लालकुआं पुलिस ने दिनभर जंगलों में कच्ची शराब के ठिकानों पर छापेमारी की. इस दौरान पुलिस ने भारी मात्रा में कच्ची शराब के साथ चार लोगों को गिरफ्तार किया है.

पढे़ं- रूद्रपुर: निर्माणाधीन अस्पताल की छत से गिरकर मजदूर की मौत, ठेकेदार पर लगा आरोप

लालकुआं कोतवाल योगेश उपाध्याय के नेतृत्व में पुलिस ने अलग-अलग टीमें बनाकर कई स्थानों में छापेमारी की. इस दौरान पुलिस ने कच्ची शराब की पांच भट्टियों को नष्ट किया. 30 हजार लीटर लहन नष्ट करने के साथ 300 लीटर कच्ची शराब के साथ दो तस्करों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया. इसके अलावा हल्दूचौड़ क्षेत्र से पुलिस ने भारी मात्रा में कच्ची शराब के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया. इसके साथ ही एक बाइक को भी कब्जे में लिया गया है.

जानकारी देते लालकुआं कोतवाल योगेश उपाध्याय

बहरहाल, शासन के निर्देश के बाद पुलिस विभाग द्वारा कार्रवाई तो अमल में लाई जा रही है लेकिन आबकारी महकमे ने अभी तक अवैध शराब के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है. जिससे आबकारी महकमे की कार्यप्रणाली सवाल उठने लगे हैं. उधर, कोतवाल योगेश उपाध्याय का कहना है कि कच्ची शराब के खिलाफ कांबिंग बदस्तूर जारी रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details