उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

हल्द्वानी: गैस गोदाम में लंबे समय से चल रहा था ये खेल, छापेमारी में सामने आई ये अनियमितताएं

हल्द्वानी इंडेन गैस गोदाम में सिलेंडरों के वजन में कमी की शिकायत मिलने के बाद छापेमारी की. छापेमारी के दौरान जिला पूर्ति विभाग और बांट माप की टीम ने कार्रवाई करते हुए एक दर्जन से अधिक गैस सिलेंडर में 2 किलो से लेकर 4 किलो तक गैस कम पाई. साथ ही उज्जवला गैस सिलेंडर के नाम पर गोदाम में अवैध तरीके से लगभग 80 सिलेंडर रखे हुए थे.

By

Published : Mar 3, 2019, 10:40 AM IST

गैस गोदाम में चल रही कालाबाजारी.

हल्द्वानी: शहर के शीशमहल इंडियन गैस गोदाम में एलपीजी गैस की कालाबाजारी का मामला सामने आया है. लगातार शिकायत मिलने के बाद जिला पूर्ति विभाग की टीम ने गैस गोदाम पर छापामारी की. छापेमारी के दौरान गैस गोदाम में कई अनियमितताएं पाई गई. वहीं जिला पूर्ति विभाग और कुमाऊं मंडल विकास निगम गैस एजेंसी के खिलाफ कार्रवाई करने की तैयारी कर रहा है.

गैस गोदाम में चल रही कालाबाजारी.

जिला पूर्ति अधिकारी तेजबल सिंह ने बताया कि हल्द्वानी इंडेन गैस गोदाम में सिलेंडरों के वजन में कमी की शिकायत मिलने के बाद छापेमारी की. छापेमारी के दौरान जिला पूर्ति विभाग और बांट माप की टीम ने कार्रवाई करते हुए एक दर्जन से अधिक गैस सिलेंडर में 2 किलो से लेकर 4 किलो तक गैस कम पाई. साथ ही उज्जवला गैस सिलेंडर के नाम पर गोदाम में अवैध तरीके से लगभग 80 सिलेंडर रखे हुए थे. जांच में पता चला कि उज्जवला गैस सिलेंडर भी लोगों को वितरित नहीं किया गया, जिसको गैस गोदाम संचालक द्वारा अवैध तरीके से रखा जा रहा था.

जिला पूर्ति अधिकारी तेजबल सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. घटतौली के मामले में बांट माप विभाग द्वारा कार्रवाई की जा रही है. साथ ही अवैध तरीके से उज्जवला योजना के सिलेंडर रखे जाने और अन्य अनियमितताएं सामने आने के कारण कुमाऊं मंडल विकास निगम कार्रवाई करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details