उत्तराखंड

uttarakhand

बजट के खिलाफ सड़कों पर उतरी कांग्रेस, वित्त मंत्री का पुतला फूंका

By

Published : Jul 6, 2019, 2:11 PM IST

केंद्र सरकार द्वारा पेश किए गए बजट के लेकर हल्द्वानी में कांग्रेस ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया. कांग्रेसियों ने इस दौरान केंद्रीय वित्त मंत्री का पुतला भी जलाया.

बजट के खिलाफ कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन.

हल्द्वानी: केंद्र सरकार द्वारा बजट पेश किए जाने के बाद कांग्रेस जगह-जगह विरोध प्रदर्शन कर रही है. इसी क्रम में हल्द्वानी के बुद्ध पार्क में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बजट को निराशाजनक बताते हुए प्रदर्शन किया. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का पुतला जलाया. साथ ही केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की.

बता दें कि शुक्रवार को संसद में पेश किए गए बजट के विरोध में हल्द्वानी के बुद्ध पार्क में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की. वहीं, कांग्रेस के जिला महामंत्री हेमंत साहू ने बजट को गरीबों के खिलाफ बताते हुए कहा कि आम बजट का असर 1 दिन बाद ही शुरू हो गया है. जिस वजह से डीजल और पेट्रोल के दामों में ढाई रुपये की बढ़ोत्तरी हुई है.

बजट के खिलाफ कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन.

पढ़ें:HC ने पूर्व मुख्यमंत्रियों से बकाया वसूली के मामले पर फैसला रखा सुरक्षित

हेमंत साहू ने कहा कि उत्तराखंड के जमरानी बांध परियोजना को भी राष्ट्रीय परियोजना में शामिल नहीं किया गया. इसके अलावा चिकित्सा, शिक्षा और स्वास्थ्य पर भी ध्यान न देते हुए उत्तराखंड को कोई विशेष पैकेज भी नहीं मिला. जिसका कांग्रेस के लोग पुरजोर विरोध करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details