उत्तराखंड

uttarakhand

मतदान के बाद हो रही चुनावी गणित पर रायशुमारी, जीत-हार के मंथन में जुटे अजय भट्ट

By

Published : Apr 12, 2019, 2:40 PM IST

एक तरफ जहां नैनीताल-उधम सिंह नगर सीट से बीजेपी प्रत्याशी अजय भट्ट चुनावी गणित पर रायशुमारी कर रहे हैं तो वहीं कांग्रेस प्रत्याशी हरीश रावत मतदान खत्म होते ही असम के लिए निकल पड़े हैं.

जीत-हार के मंथन में जुटे अजय भट्ट

हल्द्वानी:करीब एक महीने से लोकसभा चुनाव की भागदौड़ में लगे प्रत्याशियों ने मतदान के बाद शुक्रवार को राहत की सांस ली. मतदान के एक दिन बाद अधिकतर राजनीतिक दलों के प्रत्याशी और कार्यकर्ता जहां आराम फरमा रहे हैं वहीं कई नेता मतदान पर मंथन करने के साथ कार्यकर्ताओं से फीडबैक भी ले रहे हैं.

पढ़ें- मतदाताओं को लुभाने में नाकाम रहे वादे, उत्तराखंड में 2014 की तुलना में 4 फीसदी कम मतदान

एक तरफ जहां नैनीताल-उधम सिंह नगर सीट से बीजेपी प्रत्याशी अजय भट्ट चुनावी गणित पर रायशुमारी कर रहे हैं तो वहीं कांग्रेस प्रत्याशी हरीश रावत मतदान खत्म होते ही असम के लिए निकल पड़े हैं.

मतदान की अगली सुबह ईटीवी भारत की टीम अजय भट्ट के पास पहुंची और देखना चाहा कि मतदान के बाद उनकी दिनचर्या में क्या फर्क आया है. अजय भट्ट ने बताया कि टिकट की घोषणा होने के बाद उन्होंने मतदान खत्म होने के बाद पहली बार चैन की नींद ली. हालांकि, सुबह से ही पार्टी कार्यकर्ता अजय भट्ट को बधाई देने उनके घर पहुंच रहे हैं.

जीत-हार के मंथन में जुटे अजय भट्ट

पढ़ें- बदलेगा उत्तराखंड का मौसम, पांच जिलों में ओलावृष्टि की संभावना, यहां होगी बारिश

इस दौरान उन्होंने पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ता से विधानसभावार फीडबैक लिया. भट्ट ने ईटीवी भारत के संवाददाता भावनाथ पंडित से बात करते हुए बताया कि इस बार लोगों ने उनको जनादेश दिया है. जनता नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने जा रही है. कार्यकर्ताओं से जो फीडबैक मिला है, उससे आधार पर कहा जा सकता है कि जनता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर जमकर वोट किया है. बीजेपी बंपर वोटों से जीत रही है. प्रदेश की पांचों सीटें बीजेपी के खाते में आ रही है और कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो रहा है.

अजय भट्ट ने कहा कि प्रदेश में चुनाव समाप्त हो चुका है और उनके ऊपर कई जिम्मेदारियां हैं. अन्य राज्यों में भी मतदान होने बाकी हैं. अगर पार्टी हाई कमान उनको अन्य राज्यों में चुनाव प्रचार के लिए भेजती है तो वहां जरूर जाएंगे और पार्टी के लिए प्रचार करेंगे. फिलहाल अजय भट्ट अपनी जीत को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त हैं, लेकिन जनता उनको कितना आशीर्वाद दिया है यह तो आगामी 23 मई को ही पता चल पाएगा.

वहीं, कांग्रेस प्रत्याशी व पूर्व सीएम हरीश रावत मतदान खत्म होते ही गुरुवार रात ही दिल्ली निकल गए थे. वो वहीं से असम जाएंगे और असम प्रभारी के रूप में चुनाव का कार्य संभालेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details